राज्यपाल से नाराज विधायक राजभवन के सामने देंगे धरना...
राज्यपाल से नाराज विधायक राजभवन के सामने देंगे धरना...
Share:

हाल ही में कल कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित हुए है, जिसके बाद यह चुनाव क्रिकेट के किसी रोमांचक मैच जितना रोमांचक होता हुआ दिखाई दे रहा है. यहाँ एक और कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाने की जुगाड़ में लगे हुए है, वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी किसी तरह की तिकड़म भिड़ा कर सरकार बनाने के लिए कोशिश में लगे हुए. इसी बीच बस से पहुंचे कांग्रेसी और जेडीएस के विधायकों ने राज्यपाल के न्यौता न देने के कारण धरने पर बैठने का ऐलान किया है. 

मिल रही खबर के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के 113 विधायक राजभवन पहुंचे जहाँ पर उन्होंने राज्यपाल के सामने परेड की परमिशन मांगी हालाँकि राज्यपाल ने सिर्फ 10 विधायकों को ही अंदर आने की परमिशन दी है, इसी बीच कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने राजभवन के सामने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, हालाँकि अभी विधायकों की मीटिंग चल रही है जिसके बाद इस बारे में फैसला होगा. 

बता दें, इन उथल पुथल के पीछे हाल ही में आये कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम है, जिसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. यहाँ पर बीजेपी को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 वहीं जेडीएस को 38 सीटें मिली है, वहीं दो सीटें यहाँ पर अन्य को मिली है. 222 सीटों को लिए हुए इस चुनाव में सरकार बनाने के लिए 112 विधायकों की जरूरत है. 

कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय में कर्नाटक की याचिका खारिज

बस में सवार होकर जेडीएस और कांग्रेस के विधायक पहुंचे राजभवन

100 करोड़ में विधायक ले लो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -