लोकसभा चुनाव: कांग्रेस और जेडीएस मिलकर लड़ेंगे चुनाव, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस और जेडीएस मिलकर लड़ेंगे चुनाव, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

बंगलुरु: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक की सत्ता पर आसीन जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के मध्य बुधवार को सीट विभाजन को लेकर सहमति बन गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से 20 सीटें कांग्रेस पार्टी को मिली है, जबकि 8 सीटें जेडीएस को दी हैं। दरअसल, जेडीएस पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा की पार्टी है और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के सीएम हैं।

24 मार्च से मैदान संभालेंगी भाजपा-शिवसेना, करेगी ताबड़तोड़ चुनाव-प्रचार

प्रदेश में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार में अक्सर खींचतान होती रही है और लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग को लेकर भी तनातनी का दौर दिख रहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में आम चुनाव के तहत दो चरण में वोटिंग कराई जाएगी। पहले चरण में 18 अप्रैल को उदुपी-चिकमगलूर, हासन, दक्षिण कन्नड़,मांड्या, मैसूर, चित्रदुर्गा, तुमकुर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु मध्य, बेंगलुरु दक्षिण, चिक्काबल्लापुर, कोलार में मतदान होंगे।

विपक्षी चाहते हैं कि मजबूर, लेकिन देश चाहता है मजबूत सरकार बने : केशव प्रसाद

वहीं दूसरे चरण में 23 अप्रैल को चिक्कोडी, बेलगांव, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर बगलकोट, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़ा, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे, शिमोगा में मतदान होगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव में हुए मतदान की मतगणना 23 मई को की जाएगी और इसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे। इससे पहले भी कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने विधानसभा चुनाव में भाजपा से काफी काम सीटें आने के बाद भी गठबंधन कर सरकार बना ली थी।

खबरें और भी:-

साफ़ इंकार के बाद भी नहीं मान रहे केजरीवाल, कांग्रेस को फिर दिया गठबंधन का ऑफर

केजरीवाल ने उड़ाई मनोज तिवारी की खिल्ली, कहा- तुम्हारे बाप की है दिल्ली ?

बीजेपी ने की प. बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग