हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस-बसपा में हो सकता है गठबंधन

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस-बसपा में हो सकता है गठबंधन

चंडीगढ़: हरियाणा में आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में गठबंधन की खबर है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस और बसपा के गठबंधन को लेकर कयास लगने लगे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि रविवार देर रात भूपिंदर हुड्डा और कुमारी सैलजा ने बसपा सुप्रीमो मायावती ने की मुलाकात की। ऐसी खबर है कि यह बातचीत देर रात लगभग आधे घंटे चली। बता दें कि शुक्रवार (6 सितंबर) को बसपा ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन तोड़ दिया था। 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर के महीने में होने की संभावना है। बता दें कि लगभग एक महीने पहले बसपा और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने गठबंधन किया था। किन्तु यह गठबंधन चुनाव से पहले ही टूट गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने जेजेपी से गठबंधन तोड़ने की घोषणा करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी। 

मायावती के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने बसपा को 40 सीटें पर चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, किन्तु पार्टी ने इनकर कर दिया। चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी अब 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। चौटाला ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, "न तो हम झुकेंगे, न ही रुकेंगे। हम अपने बलबूते लड़ेंगे।" 

मोदी सरकार के इस मंत्री ने जीएसटी-नोटबंदी केो बताया देश में मंदी का कारण

महिलाओं को सशक्त और बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार- स्मृति ईरानी

आखिर कांग्रेस ने अपनाया आरएसएस का रास्ता, बनाया ये प्लान