झारखंड चुनाव परिणाम: स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रहा कांग्रेस का गठबंधन, भाजपा पिछड़ी
झारखंड चुनाव परिणाम: स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रहा कांग्रेस का गठबंधन, भाजपा पिछड़ी
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के रुझानों ने भाजपा को बड़ा झटका लगा है. सुबह 8 बजे आरंभ हुई मतगणना के आंकडो़ं ने सूबे में कांग्रेस गठबंधन की सराकर का मार्ग खोल दिया है.सुबह 11 बजे तक के रुझानों के अनुसार कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस 13, झारखंड मुक्ति मोर्चा 25 और राष्ट्रीय जनता दल 5 सीटों पर आगे चल रही है. इसका मतलब कांग्रेस गठबंधन 43 सीटों पर आगे चल रहा हैं.

झारखंड विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटों की जरुरत है. बता दें कि सुबह 8 बजे से प्रदेश के 24 जिला मुख्यालय में मतों की गणना जारी है. प्रारंभिक आंकड़ों की बात करें तो रुझानों में कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता नज़र आ रहा था. रुझानों में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन 41 सीटों पर आगे चल रही थी और विधानसभा चुनावों में अकेले मैदान में उतरने वाली भाजपा बहुत पीछे लग रही थी.

सुबह 9 बजते बजते आंकड़ों में बड़ा फेरबदल देखने को मिला था. अचानक से रुझान बदलने लगे और कांग्रेस गठबंधन की सीटें कम होती गईं. कांग्रेस गठबंधन की कम होती सीटों का लाभ सुदेश महतो की आजसू और भाजपा के मिलता नज़र आ रहा था. जो आजसू शुरुआत में सिर्फ 2 सीटों पर आगे चल रही थी वह अचानक से 8 सीटों पर आगे हो गई, वहीं जो भाजपा 22 सीटों पर आगे चल रही थी वह अचानक से 35 सीटों पर पहुंच गई थी. 

झारखंड चुनाव: बाबूलाल मरांडी बोले- परिणाम आने के बाद गठबंधन पर करेंगे चर्चा

ब्राज़ील में गैंगस्टर का आतंक, चार कैब चालकों को उतारा मौत के घाट

पंजाब में कांग्रेस सरकार में आई रार, केबिनेट में फेरबदल को मिल रही हवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -