डीयूएसयू चुनाव: अजय माकन ने उठाई दोबारा चुनाव की मांग, लगाया ईवीएम से धोखाधड़ी का आरोप

Sep 14 2018 05:16 PM
डीयूएसयू चुनाव: अजय माकन ने उठाई दोबारा चुनाव की मांग, लगाया ईवीएम से धोखाधड़ी का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अजय माकन ने शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डीयूएसयू) के लिए फिर से मतदान की मांग की और आरोप लगाया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) तकनीकी गलतियों के कारण बंद होने के बाद चुनाव खराब हो गए थे. कांग्रेस नेता ने यह भी मांग की, कि चुनाव में मतदाताओं को बटन दबाए जाने के बजाय मतपत्र पेपर मुद्रित करके अपनी फ्रेंचाइजी का प्रयोग करना चाहिए. 

देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले से जूझने के बाद PNB उठायेगी एक बड़ा कदम, फर्जी खातों को करेगी नीलाम

यहां एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि "ईवीएम कार्यात्मक होने के बावजूद, वोटिंग निलंबित हो गई, छठे राउंड तक, राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ बराबरी पर थे.  उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सवाल मई ये उठाना चाहता हूँ कि जब भी एवीएम ख़राब होती है और उसकी मरम्मत की जाती है तो परिणाम एबीवीपी के पक्ष में क्यों आता है. ये कैसे संभव है? 

पीएम मोदी का आज इंदौर दौरा, दाऊदी बोहरा समुदाय में करेंगे शिरकत

माकन ने यह भी दावा किया कि चुनाव में इस्तेमाल किए गए ईवीएम भारत के चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा आपूर्ति नहीं किए गए थे. उन्होंने कहा कि "कल, ईसी ने एक पत्र जारी किया कि उन्होंने मतदान के लिए विश्वविद्यालय को कोई भी ईवीएम जारी नहीं किया है, साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी कोई ऐसा पत्र जारी नहीं किया है, जिसमे बताया गया हो कि उनके पास ईवीएम कहां से आई है."  आपको बता दें कि गुरुवार को एबीवीपी ने चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करते हुए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जॉइंट सेक्रेटरी की सीटें जीत ली,  बची एक सीट एनएसयूआई के  हाथ लगी. 

खबरें और भी:-

 

जम्मू कश्मीर में चुनाव के बहिष्कार का कारण 35 (ए) या हार का डर

युवाओं के पास 30000 कमाने का शानदार अवसर, NIT में वैकेंसी

जम्मू कश्मीर: मुख्य सचिव ने की घोषणा, निर्धारित समय पर होंगे चुनाव

?