SC/ST आरक्षण के विरोध में कांग्रेस ! कमलनाथ बोले- करणी सेना के आंदोलन को हमारा सपोर्ट
SC/ST आरक्षण के विरोध में कांग्रेस ! कमलनाथ बोले- करणी सेना के आंदोलन को हमारा सपोर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने क्षत्रिय वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए नए-नए पैंतरे अपनाने शुरू कर दिए हैं। बीत दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने CM आवास में क्षत्रिय समाज के साथ एक कार्यक्रम का आयोजन किया था और पद्मावत फिल्म के विरोध के दौरान दर्ज मुकदमों को वापस लेने, महाराणा प्रताप जयंती पर सरकारी अवकाश और पद्मावती की भोपाल में प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया है। 

वहीं, दूसरी तरफ क्षत्रिय वोट बैंक के लिए चिंतित कांग्रेस भी अब करणी सेना और क्षत्रियों के समर्थन का दावा ठोंक रही है। राज्य के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार (9 जनवरी) को दावा किया है कि करणी सेना द्वारा SC और ST एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन का कांग्रेस समर्थन कर रही है। कमलनाथ ने भोपाल के रवींद्र भवन में पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन के दौरान प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि करणी सेना भोपाल के जंबोरी मैदान में 22 मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। आर्थिक पृष्ठभूमि के आधार पर आरक्षण और 1989 के SC और ST अधिनियम में परिवर्तन की मांग शामिल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस करणी सेना के आंदोलन का सपोर्ट कर रही है।

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'मैं उनकी मांगों का समर्थन करता हूं। सरकार को उनके साथ चर्चा करनी चाहिए और उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करनी चाहिए। उन्हें दबाने से कुछ नहीं होगा। राज्य सरकार को बैठकर उनकी मांगों पर चर्चा करनी चाहिए।' मामले पर सियासी रंग चढ़ाते हुए कमलनाथ ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी तो करणी सेना की मांगों को पूरा किया जाएगा। 

'जिस पॉवर प्रोजेक्ट पर उठ रही उंगलियां, उस पर...', जोशीमठ जा रहीं उमा भारती का आया बड़ा बयान

गंगा में समाहित हुईं पीएम मोदी की माँ हीराबा की अस्थियां, हरिद्वार पहुंचे थे भाई पंकज मोदी

राहुल गांधी पर फूटा पुजारियों का गुस्सा, जानिए अब ऐसा क्या कह गए कांग्रेस नेता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -