अब खुद को 'भारतीय' साबित करने में जुटी कांग्रेस, अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को दी ये सलाह

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने अब अपनी रणनीति में बड़े परिवर्तन किए हैं। खबर है कि पार्टी अब 'कांग्रेस' की जगह 'इंडियन नेशनल कांग्रेस' या भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कहलाना पसंद कर रही है। खास बात है कि पार्टी ने राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किए गए तीन दिवसीय चिंतन शिविर के दौरान बड़े बदलाव का ऐलान किया था। इस क्रम मंगलवार को पार्टी ने टास्क फोर्स 2024 समेत तीन समूह गठित किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है कि कांग्रेस अपने प्रवक्ताओं/नेताओं को टीवी डिबेट और प्रेस कांफ्रेंस या भाषणों के दौरान कांग्रेस की जगह इंडियन नेशनल कांग्रेस कहने की सलाह देने जा रही है। सूत्रों ने बताया है कि, 'पार्टी इसके माध्यम से यह संदेश देना चाहती है कि कांग्रेस भारतीय है, कांग्रेस में भारतीयता है और पार्टी नेशनल कांग्रेस है जिसने आजादी की जंग लड़ी थी।' खबर है कि पार्टी ने यह परिवर्तन इसलिए किए हैं, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा कांग्रेस के राष्ट्रवाद पर सवाल खड़े कर रहे हैं। साथ ही कांग्रेस नेतृत्व की भारतीयता पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में पार्टी लोगों के बीच ऐसा दिखाना चाहती है कि, कांग्रेस पार्टी भारतीय है और कांग्रेस का नेतृत्व भी भारतीय है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने जानकारी दी है कि भारत और भारतीयता से जुड़ने के लिए कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर में पार्टी के प्रस्ताव को हिंदी में पढ़ा और इसे हिंदी में ही जारी किया गया। हालांकि, बाद में इसे बदलकर अंग्रेजी में कर दिया गया। बता दें कि यह पहली बार है जब कांग्रेस में प्रस्ताव हिंदी में पारित हुआ है और बाद में इसका अनुवाद अंग्रेजी में किया गया। पार्टी ने संपर्क को लेकर रणनीति में परिवर्तन करते हुए कांग्रेस पार्टी ने टास्क फोर्स 2024 का गठन किया। इस बैठक में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को विशेष तौर पर बुलाया गया था। 

ठेला लेकर सड़क पर उतरे CM शिवराज, 3 घंटे में मिला 10 ट्रक सामान और 2 करोड़ रुपए

'हम अखिलेश यादव को AC कमरे से निकालकर रहेंगे...', आखिर क्या कहना चाहते हैं राजभर ?

विदेश में भी राहुल गांधी ने करवा ली अपनी किरकिरी, भारत विरोधी बात कहने पर मिला करारा जवाब, Video

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -