आप-कांग्रेस गठबंधन पर से उठ सकता है पर्दा, आज आ सकता है बड़ा फैसला

आप-कांग्रेस गठबंधन पर से उठ सकता है पर्दा, आज आ सकता है बड़ा फैसला

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चल रही खींचतान आज समाप्त हो सकती है। आप के नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह आज प्रेस वार्ता में गठबंधन को लेकर पार्टी का निर्णय बता सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस और आप के बीच में गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है। हालांकि दोनों की वार्ता अब तक फाइनल नहीं हो पाई है। दोनों पार्टियों के नेता गठबंधन नहीं होने के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार बता रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल गठबंधन को लेकर ट्विटर पर आमने सामने आ गए थे। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अगर आप और कांग्रेस के मध्य गठबंधन होता है तो फिर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सामने कड़ी चुनती होगी। 

इसके साथ ही राहुल गांधी ने लिखा कि कांग्रेस आप को 4 लोकसभा सीटें देना चाहती है, लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने एक और यू टर्न ले लिया! राहुल गांधी के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा,  'कौन सा U-टर्न? अभी तो बातचीत चल रही थी'। दोनों ही पार्टियों के नेताओं की तरफ से बयानबाजी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को आप के दिग्गज नेता गोपाल राय ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कहा था कि वे कांग्रेस को एक अवसर और देना चाहते हैं जिसे देश की आवाम चाहती है।

खबरें और भी:-

सबसे कम उम्र में विधासभा सदस्य और कैबिनेट मंत्री बने थे ये राजनेता

संसद में बहुमत हासिल करने के बाद हम ख़त्म कर देंगे धारा 370 - अमित शाह

प्रियंका के शिवसेना ज्वाइन करने पर बोले उमर अब्दुल्ला, कहा- ये बड़ा परिवर्तन