तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का आरोप, मतदाता सूचि में 70 लाख नाम फर्जी

तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का आरोप, मतदाता सूचि में 70 लाख नाम फर्जी

हैदराबाद: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तेलंगाना सरकार पर मतदाताओं की सूचियों में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए  रविवार को चुनावी रोल के सत्यापन और स्वच्छता के लिए चुनाव आयोग (ईसी) हस्तक्षेप की मांग की. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनावी सूचियों में 70 लाख फर्जी नामों का इस्तेमाल किया गया है.

म्यूच्यूअल फंड्स में करना चाहते हैं निवेश, पहले जान लें रेगुलर और डायरेक्ट प्लान के बारे में

कांग्रेस संसद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि फर्जी वोटर लिस्ट का फायदा उठाने के लिए ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने विधानसभा को समय से पहले भंग कर दिया था. उन्होंने कहा कि के सी आर फर्जी वोटरों का फायदा उठाकर चुनाव में जीत दर्ज करना चाहते थे.कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पार्टी ने इस बारे में निर्वाचन आयोग से भी सख्त तरीके से हस्तक्षेप की मांग की थी. 

बौद्ध धर्मगुरुओं पर यौन उत्पीडन के आरोपों में कुछ नया नहीं - दलाई लामा

इस पर तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जवाब देते हुए कहा कि चुनावी कार्यक्रम पर दावों और आपत्तियों को दर्ज कराने की अवधि 25 सितंबर तक है, जिस किसी को भी चुनाव से सम्बंधित कोई भी समस्या हो वो लिखित रूप से शिकायत दर्ज करा सकता है और यदि विवरण किसी भी राजनीतिक दल द्वारा हमें प्रदान किए जाते हैं. तो उनकी पूरी तरह से जांच की जाएगी और उन्हें सूचित किया जाएगा. 

खबरें और भी:-

जन्मदिन विशेष: क्या आप जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के अनजाने सच ?

नरेन्द्र मोदी जन्मदिन विशेष : जानिये कैसे खुद को तनाव मुक्त रखते हैं पीएम मोदी

22 सितम्बर को ओडिशा में होंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन