ममता ने कांग्रेस को दिया एक और झटका
ममता ने कांग्रेस को दिया एक और झटका
Share:

शिलांग: मेघालय (Meghalaya) में विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। जी दरअसल उसके 17 में से 12 विधायक पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल होने जा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि कांग्रेस से अलग होने वाले विधायकों में शामिल एच एम शंगप्लियांग ने यह जानकारी दी।

जी दरअसल ईस्ट खासी हिल्स जिले के मौसीनराम से विधायक शंगप्लियांग ने बीते बुधवार रात को एक बातचीत में कहा, ‘मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है। हम पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Ex CM Mukul Sangma) के नेतृत्व में औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।’ इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'कांग्रेस के विधायक अपराह्न एक बजे एक कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।'

इसके अलावा शिलांग में एक अधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि कांग्रेस से अलग होकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों के समूह ने विधानसभा अध्यक्ष एम लिंगदोह को विधायकों की सूची सौंपी है और उन्हें अपने निर्णय के बारे में बताया है। सामने आने वाली खबरों के मुताबिक विधानसभा में विपक्ष के नेता संगमा कथित तौर पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नाखुश चल रहे थे। आप सभी को बता दें कि टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि नये विधायकों के साथ आने से तृणमूल कांग्रेस राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है।

वहीं इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि साल 2023 में मेघालय में होने वाले चुनावों को देखते हुए, राज्य में टीएमसी के विकल्पों का पता लगाने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम के सदस्य शिलांग में हैं। आपको बता दें कि मेघालय प्रदेश तृणमूल कांग्रेस की औपचारिक शुरुआत 2012 में राज्य की 60 में से 35 सीटों पर चुनाव लड़ने के इरादे से की गई थी।

DJ की तेज आवाज से मर गई 63 मुर्गियां

मथुरा: चलती कार में चीखती रही लड़की, लड़के करते रहे सामूहिक दुष्कर्म

कीमतों को कम करने के लिए जापान तेल भंडार खोलेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -