पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने सराहा बजट, कांग्रेस ने बताया पुरानी शराब
पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने सराहा बजट, कांग्रेस ने बताया पुरानी शराब
Share:

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को बजट भाषण में देश को कई सौगातें दी गई. इस बजट में गरीबों के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया गया है, साथ ही अमीरों पर टैक्स बढ़ाया गया है. तो आइए जानते हैं राजनेताओं ने इस बजट पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी हैं...

कमलनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ...

आज पेश हुआ मोदी सरकार का आम बजट पूरी तरह से निराशाजनक है और आमजन इस बजट से ख़ुद को ठगा हुआ भी महसूस कर रहा है. सीएम कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल पर लगाए गए सेस को भी गलत ठहराया है. 

पीयूष गोयल, रेल मंत्री...

बजट द्वारा स्टार्टअप, जॉब क्रिएशन, मेक इन इंडिया को बहुत बड़ा बल दिया गया है. व्यापारियों को पेंशन भी मिली है और यह 130 करोड़ भारतीयों का बजट है.

अशोक गहलोत, राजस्थान के सीएम...

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि बीजेपी की घोषणाओं में कुछ नया नहीं है. पीएम के विजन की बात ठीक है, हालांकि उस विजन को हासिल करने के लिए एक रोडमैप होना चाहिए. अतः बजट में ये चीज नहीं है. कार्य योजना पर स्पष्टता नहीं है और बजट खोखला नजर आता है.

अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री...

अमित ने कहा कि किसान, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के सपने को पूरा करने वाले बजट है और वे आगे कहते हैं कि 2019-20 भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है. ये उन क्षेत्रों के लिए रोडमैप प्रदान करने का काम करता है जो देश के विकास को बढ़ावा भी देंगे. 

अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस...

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस बजट में कुछ भी नया नहीं है और पुराने वादों को ही इसमें दोहराया गया है और वो लोग न्यू इंडिया की बात कर रहे हैं, हालांकि बजट नई बोतल पुरानी शराब की तरह नजर आ रहा है. 

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री...

देश के रकसह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह बजट न्यू इंडिया को बल देता है और साथ ही आने वाले साल में बड़े बदलाव की नींव भी यह रखता है. ये बजट ना सिर्फ किसान बल्कि महिलाओं, युवाओं, गरीबों सभी के लिए है.

सिद्धारमैया, कांग्रेस नेता...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने इस बजट पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि यह बजट कुछ भी नहीं है, सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है. सबकुछ सूरज के पास है, कुछ भी इसमें पाया ही नहीं जा सकता. 

PM मोदी....

बजट पर पीएम ने भी अपनी बात राखी. इस बजट पर मोदी ने कहा कि देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला यह बजट है. गरीब को इससे बल मिलेगा और युवा को बेहतर कल मिलेगा. इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति भी मिलेगी. विकास की रफ्तार को यह गति प्रदान करेगा. 

 

विषेशज्ञों को नाराज कर गया बजट, कहा- हेल्थ पर एक शब्द भी नहीं

बजट पर बोले पीएम मोदी, यह देगा गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल

Union Budget 2019 : सस्ता घर खरीदने वालो को मिली राहत, इतनी है ब्याज पर छूट

नारी तू नारायणी : महिलाओं के लिए सरकार ने खोला खजाना, एक नजर में देखें सब कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -