इस नायाब पोर्श कार की कीमत लगी 1.43 अरब रु, नीलामी में आई अड़चन
इस नायाब पोर्श कार की कीमत लगी 1.43 अरब रु, नीलामी में आई अड़चन
Share:

एक नायाब रेस कार जिसे साल 1939 में निर्मित किया गया था. 20 मिलियन डॉलर यानी करीब 1.43 अरब रुपये में नीलाम होने वाली थी, लेकिन आयोजकों की गलती के चलते यह नीलाम नहीं हो पाई. दरअसल, Porsche कंपनी की Type 64 नाम की इस शानदार कार की नीलामी शनिवार को कैलिफोर्निया में होनी थी. माना जा रहा था कि इसकी नीलामी करीब 20 मिलियन डॉलर में होगी, जो पोर्श की अब तक की सबसे महंगी नीलाम होने वाली कार बनती. हालांकि, 17 मिलियन डॉलर यानी करीब 1.22 अरब रुपये तक बोली पहुंचने के बाद भी यह नीलाम नहीं हुई. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

अभी खरीदे अपनी पंसदीदा चमचमाती Royal Enfield Bullet, कीमत चुकानी पड़ेगी आधी

दिग्गज ऑक्शन कंपनी RM Sotheby's Type 64 की नीलामी  कर रही थी. इस खास रेस कार की बोली शुरू होने पर नीलामी करने वाले ने इसकी शुरुआती बोली 13 मिलियन डॉलर घोषित की. सुनने में कन्फ्यूजन के चलते पीछे लगी स्क्रीन पर इसे 13 (थर्टीन) की जगह 30 (थर्टी) मिलियन डॉयल दिखाया गया. इस पर वहां मौजूद कुछ दर्शक हैरान रह गए, तो कुछ हंसने लगे. इतना ही नहीं, इसके बाद यही गलती लगातार होती रही.

टेक्नोलॉजी के दौर में हेलमेट हो रहे हाईटेक, कंपनीयां जोड़ रही कई खास​ फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 13 मिलियन डॉयल के बाद नीलामी करने वाले ने 14 (फोर्टीन) मिलियन डॉलर बोला तो इसे स्क्रीन पर 40 (फोर्टी) मिलियन, 15 (फिफ्टीन) मिलियन बोलने पर 50 (फिफ्टी) मिलियन और 17 (सेवेंटीन) मिलियन को 70 (सेवेंटी) मिलियन दिखाया गया. हालांकि, जब नीलामी करने वाले ने इस गलती को देखा तो उसे ठीक कराया, लेकिन उसके बाद बोली आनी बंद हो गई। इस वजह से यह शानदार कार नीलाम नहीं हो पाई.

इस कारण छाई है वाहन उद्योग में सुस्ती

Bajaj की इस लेटेस्ट बाइक से प्राकृतिक को मिलेगी प्रदुषण से राहत, जानिये अन्य खासियत

Royal Enfield की ये मोटसाइकिल अगले महीने हो जाएंगी महंगी, जानिए बढ़ें दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -