यूरोपीय संसद ने चेज़ पीएम के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

Jun 11 2021 11:20 AM
यूरोपीय संसद ने चेज़ पीएम के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

ब्रसेल्स: यूरोपीय संसद (ईपी) ने गुरुवार को हितों के टकराव पर चेज़ प्रधान मंत्री लेडी बाबिस के व्यापारिक साम्राज्य को यूरोपीय संघ के वित्त पोषण पर रोक लगाने का आह्वान किया। इस मामले के बाद ईपी ने एक प्रस्ताव पारित किया है जिसमें चेज़ प्रधान मंत्री लेडी बाबिस के व्यापारिक समूह एग्रोफर्ट को वित्त पोषण समाप्त करने का आह्वान किया गया है। "(ईपी) जोर देकर कहता है कि यूरोपीय संघ या चेज़ राष्ट्रीय बजट से, अंततः बाबिस द्वारा नियंत्रित कंपनियों को, या चेज़ सरकार के सदस्यों को धन के आगे संवितरण को तब तक रोक दिया जाना चाहिए जब तक कि हितों के टकराव के मामले पूरी तरह से हल नहीं हो जाते।"

गुरुवार को पारित ईपी प्रस्ताव, कहा। रिपोर्टों के अनुसार, 505 एमईपी के बहुमत ने कानूनी रूप से बाध्यकारी संकल्प का समर्थन किया। केवल 30 एमईपी प्रस्ताव के खिलाफ थे और 155 वोट से दूर रहे। बाबिस के स्वामित्व वाली फर्में, जिस पर उनका जोर है, उन्हें ट्रस्ट फंड में रखा गया था और इस प्रकार स्थानीय कानूनी दायित्वों को पूरा करते हैं, कृषि के लिए निर्धारित यूरोपीय संघ की सब्सिडी के सबसे बड़े प्राप्तकर्ताओं में से हैं। 

अप्रैल में जारी यूरोपीय आयोग द्वारा एक ऑडिट ने निष्कर्ष निकाला कि बाबिस ने अभी भी एग्रोफर्ट पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखा, एक समूह होल्डिंग कंपनी जिसका मुख्यालय प्राग में है, और इस प्रकार हितों के टकराव में था। पिछले साल ईपी द्वारा एक तथ्य-खोज मिशन इसी तरह के निष्कर्ष पर पहुंचा था।

शिखर धवन बने कप्तान, पृथ्वी शॉ ने की वापसी...श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

सीएम येदियुरप्पा का बड़ा बयान, कहा- 11 "जिलों में जारी रहेगा कोरोना लॉकडाउन..."

आज से 15 जून तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अनुमान