शादी तय होने पर भी है कन्फ्यूजन में है, तो पूछे खुद से ये सवाल

शादी जन्मो का बंधन है. कई लोग सोचते है कि शादी एक कार की तरह होती है, जिसके अंदर बैठे पार्टनर के साथ आपको सफर करना होता है. भले ही बीच सफर में आपका झगड़ा हो, दरवाजे-खिड़किया बंद होते है, आप उससे बाहर नहीं निकल सकते है. इसलिए शादी को लेकर कई लोगो के मन में घबराहट होती है, ऐसा भी होता है कि शादी तय होने के बाद भी लोगो का मन डांवाडोल होता रहता है. उनके मन में यही ख्याल होता है कि शादी के लिए उनका पार्टनर सही है या नहीं. क्या वह शादी करने में जल्दी तो नहीं कार रहे है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए खुद से कुछ सवाल करे.

यदि आप किसी रिश्ते की शुरुआत करने से पहले पार्टनर के मन में सवाल उठ रहे है और उन सवालों के जवाब आप तलाश नहीं कर पा रहे है तो आप शादी के लिए तैयार नहीं है. जिससे आपका जिंदगी भर का रिश्ता जोड़ने जा रहे है, उससे दिल की बात शेयर करना जरूरी होता है. यदि आप ऐसा करने में असहज महसूस कर रहे है तो आप शादी के लिए तैयार नहीं है.

जब हम किसी रिश्ते में जाते है तो लड़का हो या लड़की अपने पार्टनर से फोन पर बात करना अच्छा लगता है. यदि आपको फोन पर बात करना बोझ सा लगे तो समझ जाइये आप इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं है. ऐसा सोचना कि आपका पार्टनर फोन कब रखेगा, ये संकेत नेगिटिव होते है. शादी के बाद की जिम्मेदारियां कैसे निभाएंगे, ये भी सोच ले, किन्तु इस बारे में ज्यादा फिक्र न करे. इस बारे में प्लान बना के चले.

ये भी पढ़े

वह बातें जो लड़कियां लड़कों से छुपाती है

महिलाओं को पसंद आते है ऐसे पुरुष जो करते है शायरी

रिसर्च में हुआ खुलासा: महिलाओ को क्यों पसंद आते दाढ़ी वाले पुरुष

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -