पाक पीएम इमरान और आर्मी चीफ बाजवा के बीच टकराव, जानिए इस मुद्दे पर क्या बोली PAK सरकार ?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने पीएम इमरान खान और सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच जारी टकराव की खबरों का खंडन किया है. ऐसी खबरें हैं कि दोनों के बीच टकराव की वजह खुफिया एजेंसी ISI के नए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम की नियुक्ति है. इमरान खान चाहते हैं कि फैज हमीद ही ISI चीफ के पद पर बने रहें, जिनका सेना ने ट्रांसफर कर दिया है. 

बता दें कि फैज हमीद वही हैं, जो काबुल में आतंकी संगठन तालिबान के नेताओं के साथ बातचीत करने गए थे. वह इमरान खान के काफी करीबी भी माने जाते हैं. तनाव की खबरों को उस समय सच माना जाने लगा, जब पीएम इमरान खान के कार्यालय की ओर से नदीम अंजुम की नियुक्ति को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई थी. पाकिस्तान में ऐसी परंपरा रही है कि ISI के नए प्रमुख का चुनाव पीएम, आर्मी चीफ के साथ चर्चा करने के बाद करता है. 

इस संबंध में पीएम कार्यालय ही नोटिफिकेशन जारी करता है. किन्तु अब तक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. इस मामले में अब देश के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया है कि इमरान खान और बाजवा ने इस मुद्दे में बहुत चर्चा की है. उन्होंने कहा कि, ‘नए डीजी ISI की नियुक्ति में कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा, जिसके लिए दोनों जनरल बाजवा और इमरान खान राजी हैं.’

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की अरुणाचल प्रदेश यात्रा पर चीन ने जताई आपत्ति

T20 वर्ल्ड कप: सुनील नरेन ने IPL में मचाया धमाल, फिर भी विंडीज टीम में नहीं मिली जगह, जानिए क्यों ?

T20 वर्ल्ड कप: अगर टीम इंडिया से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, तो कौन लेगा उनकी जगह ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -