भारत की बड़ी आबादी को कम समय में लगाया जाएगा टीका: प्रधानमंत्री मोदी
भारत की बड़ी आबादी को कम समय में लगाया जाएगा टीका: प्रधानमंत्री मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि यह वह प्रौद्योगिकी है जिसने उन्हें विश्वास दिलाया है कि भारत की बड़ी आबादी को कम समय में टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी कार्यक्रम बेंगलुरु टेक समिट 2020 के उद्घाटन के दौरान वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, “प्रौद्योगिकी के माध्यम से, हमने मानवीय गरिमा को बढ़ाया है। एक क्लिक में लाखों किसानों को मौद्रिक समर्थन मिला। 

लॉकडाउन के चरम पर, यह तकनीक थी जिसने सुनिश्चित किया कि भारत के गरीबों को त्वरित सहायता मिले। "उन्होंने कहा," एक देश के रूप में भारत विशिष्ट रूप से सूचना युग में आगे बढ़ने के लिए तैनात है। हमारे पास सबसे अच्छे दिमाग के साथ-साथ सबसे बड़ा बाजार भी है। हमारे स्थानीय तकनीकी समाधानों में वैश्विक स्तर पर जाने की क्षमता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत में डिजाइन किए गए तकनीकी समाधानों का समय है लेकिन इसे दुनिया के लिए तैनात किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश को सूचना के युग में आगे बढ़ने के लिए विशिष्ट स्थान दिया गया है।

मोदी ने आगे कहा कि सरकार 'प्रौद्योगिकी पहले' शासन मॉडल का अनुसरण करती है। भारत प्रौद्योगिकी के कारण दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना का संचालन कर रहा है। बड़े पैमाने पर तकनीक का उपयोग करने से हमें अपने नागरिकों के लिए कई जीवन परिवर्तन लाने में मदद मिली है।

पंचायती राज चुनाव के लिए तैयार राजस्थान, राज्य के 21 जिलों में होगा मतदान

70 वर्षीय वृद्ध महिला की बलात्कार के बाद हत्या, दरिंदों में मुंह में भर दी थी मिट्टी

दिल्ली सरकार ने 18,000 से 27,000 तक की आरटीपीसीआर परीक्षणों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -