गिरफ्तार आतंकियों का कबूलनामा- 'मुंबई और सूरत में ब्लास्ट करने की थी योजना'
गिरफ्तार आतंकियों का कबूलनामा- 'मुंबई और सूरत में ब्लास्ट करने की थी योजना'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विगत 14 सितंबर को 6 आतंकियों को अरेस्ट कर पाकिस्तान के आंतकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। अब रिपोर्टों से यह बात पता चली है कि इस पूरे आतंकी नेटवर्क को ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान कोर्डिनेट कर रहा था। आतंकियों के निशाने पर गुजरात का सूरत, मुंबई और बिहार के पटना का गाँधी सेतु था। बता दें कि रहमान ने 24 सितंबर को प्रयागराज में आत्मसमर्पण किया था। वह यूपी ATS के वांटेड लिस्ट में था। उसने ही ओसामा को ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा था। 

बता दें कि ओसामा उन 6 आतंकियों में शामिल था, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया था। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में शामिल रहे एक अधिकारी के हवाले से मीडिया बताया है कि जीशान कमर ने कबूला है कि उसने सूरत में और उसके साथी ने मुंबई में रेकी की थी। उनकी योजना सितंबर और अक्टूबर के दौरान ब्लास्ट्स को अंजाम देने की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि महाराष्ट्र ATS के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जान मोहम्मद ने गणेश उत्सव से पूर्व गिरगाँव चौपाटी की रेकी की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना खुद पूरी जाँच की निगरानी कर रहे हैं। 

अधिकारियों ने बताया है कि सोमवार (27 सितंबर 2021) को उन्होंने गिरफ्तार किए गए दहशतगर्दों से खुद पूछताछ भी की थी। इससे पहले यह बात सामने आई थी कि ओसामा और जीशान ने पूछताछ में बताया है कि पाकिस्तान में 15 दिन के प्रशिक्षण के दौरान उन्हें AK-47 चलाना और किसी भी केमिकल से धमाका करना सिखाया गया था। उन्हें IED बनाने और कम वक़्त में ब्लास्ट को अंजाम देने के तरीकों के बारे में भी बताया गया था। दिल्ली पुलिस ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया था उनकी शिनाख्त महाराष्ट्र के जान मोहम्मद शेख, दिल्ली के ओसामा समी, रायबरेली के ओसामा मूलचंद, प्रयागराज के जीशान कमर, लखनऊ के मोहम्मद आमिर जावेद और अबू बकर के रूप में हुई थी। इनमें जीशान और ओसामा ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण भी लिया था।

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम

एलआईसी ने डाक विभाग के साथ किया ऐतिहासिक समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -