कंडोम भी बन सकता है बीमारी का कारण

कंडोम भी बन सकता है बीमारी का कारण

यौन संबंध में कंडोम के कितने फायदे हैं ये तो आप जानते ही होंगे. लेकिन इसके कुछ साइड इफ़ेक्ट भी होते हैं ये आप शायद ही जानते होंगे. जी हाँ, अगर ये आप नहीं जानते हैं तो चौंक जरूर गए होंगे और आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. कंडोम वैसे तो हमें कई तरह की बीमारी से बचता है लेकिन इसके साइड इफेक्ट्स आपको बीमारी से ग्रसित भी कर सकते हैं. हर चीज़ के अच्छे पहलु  होते हैं तो कुछ बुरे भी होते हैं वैसे ही कंडोम के भी हैं. आइये बता देते हैं.

ये है सेक्स में सबसे खतरनाक पोजीशन

* कंडोम के लगातार या सप्ताह में दो बार से अधिक इस्तेमाल करने से महिला की योनि की आतंरिक परत छिल जाती हैं. इससे एलर्जी भी होती है और दर्द की संभावना भी बढ़ जाती हैं. इन समस्याओं के अतिरिक्त जलन और खुजली का होना आम बात हैं. 

* कंडोम के ज्यादा इस्तेमाल से योनि ग्रीवा में कटाव होने लगता हैं जो घाव के रूप में बदल जाता है. इससे सूजन भी आती है और ऐसे में अगर आप सेक्स कर रहे हैं तो उससे घाव बढ़ भी सकता है. घाव से रक्त स्त्राव होने लगता हैं जो खतरनाक संक्रमण फ़ैला सकता है.

* लेटेक्स के कंडोम योनि में एलर्जी का प्रमुख कारण होते हैं और ऐसे कंडोम सूखापन और खुजली को पैदा करते हैं जिससे महिला के जनजांगों पर गहरे दाने हो जाते हैं.

* महिला की योनि में वैसे तो प्रतिरक्षा प्रणाली होती है लेकिन कंडोम के अधिक इस्तेमाल से प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान होता है जिससे आपको भी हो सकता है.

यहां क्लिक ना करें..

हर महिला को पता होना चाहिए सेक्स से जुड़ी ये बातें

ऐसा करने से बढ़ती है सेक्स इच्छा

सेक्स के बाद महिलाएं हो जाती हैं उदास

?