मनोहर पर्रिकर सहित 10 दिवंगत सदस्यों को सदन में दी गई श्रद्धांजलि, रखा गया मौन
मनोहर पर्रिकर सहित 10 दिवंगत सदस्यों को सदन में दी गई श्रद्धांजलि, रखा गया मौन
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा ने शुक्रवार को पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर समेत अपने 10 पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सुबह सदन की बैठक आरंभ होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने मनोहर पर्रिकर, राजनाथ सिंह सूर्य, वीरेंद्र कटारिया, चौधरी मुनव्वर सलीम, के आर सुब्बैया, द्रुपद बरगोंहाई, देवी प्रसाद सिंह, वसंती स्टेंली, विश्वनाथ मेनन, एस शिवासुब्रमण्यम का पिछले दिनों देहांत होने का उल्लेख किया।

वेंकैया नायडू ने दिवंगत पूर्व सदस्यों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में दिए गए योगदान का उल्लेख किया। दिवंगत लोगों के सम्मान में सदस्यों ने अपने अपने स्थानों पर खड़े होकर कुछ समय का मौन रखा। आपको बता दें कि गोवा के पूर्व सीएम पर्रिकर ने 2014 से 2017 के बीच राज्य सभा में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था। वह तीन बार गोवा के मुख्यमंत्री भी रहे। नायडू ने रक्षा मंत्री के रहते पर्रिकर द्वारा उठाए गए कदमों का भी उल्लेख किया।

आपको बता दें कि इसी वर्ष 17 मार्च को मनोहर पर्रिकर का देहांत हो गया था। वाे काफी समय से अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने दिल्ली के एम्स और अमेरिका में भी इलाज करवाया था। किन्तु उनके स्वास्थ में कोई सुधर नहीं दिख रहा था। अपने अंतिम दिनों में पर्रिकर अपने घर पर ही रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे।

योग कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए कमलनाथ, शिवराज सिंह बोले- ये संकीर्ण मानसिकता

राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरेंगे रामविलास पासवान, सीएम नितीश भी रहेंगे मौजूद

संसद में फिर गूंजा तीन तलाक़ का मुद्दा, रविशंकर प्रसाद ने पेश किया बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -