EC के नोटिस पर कम्प्यूटर बाबा का जवाब, कहा - हमने दिग्विजय को नहीं बुलाया
EC के नोटिस पर कम्प्यूटर बाबा का जवाब, कहा - हमने दिग्विजय को नहीं बुलाया
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग करने पर जिला चुनाव अधिकारी ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कंप्यूटर बाबा को नोटिस भेजा था, जिसके जवाब में कंप्यूटर बाबा ने कहा है कि उन्होंने हठयोग में दिग्विजय सिंह को आमंत्रित नहीं किया था और न ही हठयोग का खर्च दिग्विजय से लिया गया है.

उन्होंने कहा कि हठयोग का पूरा खर्च भिक्षा में मिले धन से उठाया गया है. उन्होंने कहा है कि हठयोग के दौरान कार्यक्रम स्थल पर दिग्विजय सिंह और उनकी पत्नी मौजूद थे या नहीं इसकी उन्हें सही जानकारी नहीं है. मैंने दिग्विजय को कार्यक्रम में नहीं बुलाया था. उल्लेखनीय है कि बीते 7 मई को भोपाल के सैफिया कॉलेज ग्राउंड में कंप्यूटर बाबा ने 7 हजार साधू-संतों के साथ दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग का आयोजन किया था. जहां दिग्विजय सिंह के पोस्टर भी लगाए गए थे. 

इस दौरान आयोजन में कई कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे थे. जिसके बाद भाजपा ने चुनाव आयोग के अधिकारी से शिकायत की थी, जिसमें कहा गया था कि आयोजन में खर्च हुई राशि का पूरा हिसाब कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खाते में शामिल किया जाए. जिसके बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कंप्यूटर बाबा को नोटिस भेजा था और आयोजन में खर्च हुई धनराशि को कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ने का निर्णय लिया गया. कार्यक्रम की हुई वीडियोग्राफी देखकर उसका खर्च साढ़े चार लाख रुपये आंका गया है.

आज पटना में रोड शो करेंगे अमित शाह, राजद ने साधा निशाना

देश के किसी भी वोटर से पूछ लो, पीएम मोदी का नहीं है कोई विकल्प- केशव प्रसाद मौर्य

1984 के सिख दंगों पर पित्रोदा ने दिया था विवादित बयान, अब राहुल गाँधी ने भी तोड़ी चुप्पी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -