इस वजह से इंदौर हुआ पूरी तरह से सील, अंतिम यात्रा में शामिल हो पाएंगे 5 लोग
इस वजह से इंदौर हुआ पूरी तरह से सील, अंतिम यात्रा में शामिल हो पाएंगे 5 लोग
Share:

कोरोना वायरस की महामारी के चलते इंदौर में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है और कई क्षेत्रों में एक के बाद एक मरीज मिल रहे हैं. इसी कारण से इंदौर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. स्थानीय प्रशासन ने कहा है कि अब यहां किसी भी व्यक्ति की अंतिम यात्रा में पांच से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे.

 बता दें की जिलाधिकारी मनीष सिंह द्वारा जारी आदेश में ये कहा गया है कि इंदौर शहर में वर्तमान में कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग रखना अतिआवश्यक है तथा साथ ही साथ एक ही स्थान पर रहवासियों के स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु भीड़ न लगे इसके लिए वर्तमान में कर्फ्यू प्रभावशील है. पूर्व के वक्त में यह देखने में आया है कि कुछ स्थलों पर कोरोना वायरस पॉजिटिव  केवल इसलिए पाए गए, क्योंकि वे किसी शवयात्रा या जनाजे में कर्फ्यू के प्रभावशील रहते हुए शामिल हुए थे एवं उसके कुछ दिनों बाद ही संबंधित क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए. देश में कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति की मृत्यु अथार्त नैसार्गिक, किसी भी बीमारी से अस्पताल अथवा घर पर होने पर किसी भी शवयात्रा या जनाजे में अधिकतम पांच व्यक्ति शामिल हो सकेंगे. पांच से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने पर इस आदेश का उल्लंघन माना जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें की साथ ही शव को सीधे अंतिम संस्कार स्थल पर भेजने का भी इस आदेश में जिक्र करते हुए कहा गया है कि अस्पताल में किसी भी कोरोना पॉजिटीव मरीज अथवा अन्य प्रकार की किसी भी बीमारी में मृत्यु होने पर पार्थिव देह अस्पतालों से सीधे श्मशान या कब्रिस्तान या अंतिम संस्कार समस्त अन्य स्थलों पर सीधे भेजी जाएगी. किसी भी स्थिति में किसी भी पार्थिव देह को इंदौर जिले की सीमा से बाहर जाने की अनुमति नहीं रहेगी. ज्ञात हो कि इंदौर में 221 मरीज कोरोना पीड़ित पाए गए हैं, वहीं 23 लोगों की मौत हो चुकी है.

इंदौर से भागे युवक की 20 वर्षीय बहन को भी हुआ कोरोना

भोपाल : दो दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव, दो जूनियर डॉक्टर भी हुए संक्रमित

उज्जैन में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को भेजा गया अस्थाई जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -