महाराष्ट्र में जल्द लग सकता है 3 हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन, मंत्री ने दिए संकेत
महाराष्ट्र में जल्द लग सकता है 3 हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन, मंत्री ने दिए संकेत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में इस समय कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में एक बार फिर से स्थिति भयावह हो चली है। राज्य में एक बार फिर से कोविड मामलों के दोबारा बढ़ने से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने पूर्ण लॉकडाउन की तरफ इशारा किया है। जी दरअसल महाराष्ट्र में कोरोना वायरस एक बार फिर से चरम पर है। अब तक राज्य में 60 हजार के करीब नए मामले सामने आये है और बीते 24 घंटे में 322 मरीजों की जान गई है। अब महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि, 'राज्य में निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए तीन सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन जरुरी हो गया है।' इसी के साथ उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि, 'वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने भी यही मांग रखने जा रहे हैं।'

आप सभी जानते ही होंगे कि केंद्र सरकार ने भी महाराष्ट्र के हालात पर चिंता जताई है और कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए उचित कदम उठाने के लिए कहा है। हाल ही में एक मराठी समाचार चैनल से बात करते हुए कांग्रेस नेता और मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा "एक राहत और पुनर्वास मंत्री होने के नाते मैं सीएम उद्धव ठाकरे के समक्ष मांग रखूंगा कि सप्ताहांत लॉकडाउन के बजाय कम से कम तीन सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन महाराष्ट्र में लागू किया जाएं, क्योकि कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी तेजी देखने को मिल रही है।”

वैसे बीते गुरूवार को ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि, 'राज्य कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीछे नहीं है, और उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि इस प्रयास में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।' यह बातें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक के दौरान कही थी। इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र ने दैनिक जांच की संख्या में वृद्धि की है और अतिरिक्त वैक्सीन की खुराक के लिए अनुरोध किया। इसके अलावा उन्होंने अन्य राज्यों से ऑक्सीजन और वेंटिलेटर खरीदने में भी प्रधानमंत्री की मदद मांगी।

कोरोना काल में भी भरा सरकार का खज़ाना, अनुमान से भी ज्यादा जमा हुआ इनकम टैक्स

महाराष्ट्र: कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर 56 व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज

गोवा CM ने दिए टीका उत्सव लांच करने के आदेश, अधिक होगा टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -