ये हैं इस साल की ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म

ये हैं इस साल की ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म

15 अगस्त के मौके पर बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' और अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' रिलीज हुई और दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया. गोल्ड ने जहां अपने पहले दिन 25.25 करोड़ से ओपनिंग की तो वही जॉन की फिल्म सत्यमेव जयते ने अपने पहले दिन 20.52 करोड़ कमाए. आज हम आपको बताएंगे इस साल की ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया.

1. ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन की लिस्ट में सबसे पहले पायदान पर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'संजू' ने ताबड़तोड़ कमाई की. यह फिल्म बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक है जिसमे अभिनेता रणबीर कपूर, परेश रावल, सोनम कपूर, विक्की कौशल और मनीषा कोईराला जैसे बड़े सितारे नजर आये थे. फिल्म ने वीकेंड पर 120.06 करोड़ कमाए.

2. साल की सबसे चर्चित और विवादित फिल्म 'पद्मावत' इस लिस्ट में 'पद्मावत' दूसरे स्थान पर है. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने चित्तौड़ की रानी पद्मावती, शाहिद कपूर ने राजा महारावल रतन सिंह और रणवीर सिंह ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में दिखाई दिए थे जिन्होंने बेहद ही शानदार अदाकारी की और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई. इस फिल्म का निर्माण दिग्गज फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने किया था. इस फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड पर 114 करोड़ का कलेक्शन किया.

3. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर है. फिल्म ने अच्छी कमाई की लेकिन दर्शको की फिल्म की कहानी कुछ ख़ास पसंद नहीं आई. फिल्म में सलमान के अलावा बॉबी देओल, जैकलीन फ़र्नांडिस, अनिल कपूर, साक़िब सलीम और डेज़ी शाह खास किरदार में दिखाई दिए थे. रेस 3 ने ओपनिंग वीकेंड में 106.47 करोड़ कमाए.

4. 'हीरोपंती' से बॉलीवुड दुनिया में कदम रखने वाले अभिनेता टाइगर श्रॉफ़ की फिल्म 'बाग़ी2' इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर है. फिल्म में टाइगर और दिशा पाटनी की जबरदस्त केमस्ट्री देखने को मिली. फिल्म ने 73.10 करोड़ का शानदार ओपनिंग वीकेंड किया.

5. बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' ने अपने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अपनी ही पिछली फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फ़िल्म ने रिलीज़ के 5 दिनों में 71.30 करोड़ का कलेक्शन किया है.

ये भी पढ़े

आप भी देते हैं बच्चे को प्लास्टिक के टिफिन में खाना तो हो जाएं सावधान

रोंगटे खड़े कर देगा 'लव सोनिया' का ट्रेलर

सिगरेट के कस लगाती नजर आई फ्रीडा पिंटो