बिजली कम्पनी में शिकायतों का अम्बार
बिजली कम्पनी में शिकायतों का अम्बार
Share:

इंदौर : बिजली जीवन की जरूरत बन गई है . बिजली के उपयोग के साथ ही इसकी शिकायतें भी बढ़ रही है .इंदौर के कॉल सेंटर में गत 20 दिनों में 5700 शिकायतें दर्ज की गई.जबकि कई सामान्य उपभोक्ता जोन का चक्कर लगा रहे हैं.बिजली कम्पनी में कार्पोरेट कल्चर तो आ गया लेकिन काम उस ढंग से शुरू नहीं हो पाया. इसलिए शिकायतें बढ़ रही है.

उल्लेखनीय है कि बिजली उपभोक्ताओं के लिए 1912 का टोल फ्री नंबर शुरू किया गया है.इस काल सेंटर में इंदौर शहर के सभी 28 जोन से बिजली के बिल संबंधी उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है.पिछले माह कॉल सेंटर की मदद से नौ हजार व नवंबर के बीस दिनों में करीब 5700 कॉल बिल सुधार के लिए आए . इसमें से अस्सी फीसदी से ज्यादा के सुधार दो से तीन दिन में किए गए है.

बता दें कि जल्दी ही इस काल सेंटर से त्वरित की सेवाएं इंदौर व उज्जैन संभाग की सभी 84 नगर परिषद में भी शुरू की जाएगी. अधीक्षण यंत्री सुब्रतो रॉय ने कहा कि शहर में 6 लाख से अधिक उपभोक्ता है. फिलहाल एक प्रतिशत शिकायतें दर्ज हो रही है. कंपनी के प्रयासों से ही झोन पर भीड़ कम हुई है. आगे और कोशिश कर शिकायतों को कम किया जाएगा.

यह भी देखें

उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनियों ने दाम घटाए

बेस्ट फ्रॉम द वेस्ट : कॉफी के कचरे से बन रहा ईंधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -