Parle-G बिस्कुट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ CCI में शिकायत, यहाँ जानें पूरा मामला
Parle-G बिस्कुट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ CCI में शिकायत, यहाँ जानें पूरा मामला
Share:

नई दिल्ली: छोटे और मध्यम कारोबारियों पर केंद्रित बी2बी बिजनस प्लेटफॉर्म उड़ान (Udaan) ने पॉपुलर पारले-जी (Parle-G) बिस्कुट बनाने वाली कंपनी पारले प्रॉडक्ट्स (Parle Products) के विरुद्ध भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) में एक शिकायत दर्ज कराई है. संगठन का आरोप है कि कंपनी अपनी मजबूत स्थिति का नाज़ायज़ फायदा उठा रही है. वह उड़ान को अपने पारले-जी बिस्कुट जैसे प्रोडक्ट्स की सीधी आपूर्ति करने से मना करती है.

इस घटनाक्रम से संबंधित सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि शिकायत में उड़ान ने कहा है कि पारले बिस्कुट जैसे त्वरित खपत वाले उत्पादों की सप्लाई से इनकार कर अपनी ग्लूकोज बिस्कुट के क्षेत्र में व्याप्त मजबूत स्थिति का नाज़ायज़ फायदा उठा रहा है. वह बिना कोई उचित वजह के ही प्लेटफॉर्म को पारले-जी बिस्कुट की सप्लाई से इनकार करती है.

सूत्रों के मुताबिक, Udaan को इसके चलते खुले बाजार से बिस्कुट खरीदने पड़ते हैं, जिससे कंपनी से सीधे प्रोडक्ट खरीदने वाले विक्रेताओं के मुकाबले उसकी प्रतिस्पर्धा पर बुरा असर पड़ता है. इस मामले में Udaan के प्रवक्ता से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया. पारले उत्पादों के वरिष्ठ कैटगरी प्रमुख मयंक शाह ने कहा कि कंपनी को इस बारे में प्रतिस्पर्धा आयोग से अब तक कोई नोटिस नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि, ‘हमें कोई नोटिस नहीं मिला है. इस संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं है.’

SBI के ग्राहक हो जाएं सावधान, 4 और 5 सितम्बर को बंद रहेंगे बैंक के ये काम

SBI ग्राहक हो जाएं सावधान, आज 3 घंटे बंद रहेंगी ये सेवाएं

सितम्बर के 3 दिनों में ही मुकेश अंबानी ने कमा डाले 37 हज़ार करोड़, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -