अयोध्या मामला: राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट में फाड़ा था राम मंदिर का नक्शा, दर्ज हुई शिकायत
अयोध्या मामला: राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट में फाड़ा था राम मंदिर का नक्शा, दर्ज हुई शिकायत
Share:

नई दिल्‍ली: अयोध्या प्रकरण में मुस्लिम पक्षकार राजीव धवन द्वारा सुप्रीम कोर्ट में नक्शा फाड़े जाने को लेकर उनके खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कर ली गई है. भाजपा नेता अभिषेक दुबे की ओर से दी गई इस शिकायत में कहा गया है कि 16 अक्‍टूबर को शीर्ष अदालत में सुनवाई के दौरान वकील राजीव धवन द्वारा राम मंदिर का नक्‍शा फाड़ा गया, ऐसा करके देश में अराजकता फैलाने और धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाने की कोशिश की गई. लिहाजा उनके खिलाफ उचित धाराओं के अनुसार कार्रवाई की जाए.

गौरतलब है कि गुरुवार को अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार राजीव धवन द्वारा अदालत में नक्शा फाड़े जाने को लेकर हिंदू सेना ने CJI रंजन गोगोई को पत्र भेजकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इस पत्र में कहा गया है कि राजीव धवन ने अदालत में नक्शा फाड़ कर हिंदुओं का तिरस्कार किया है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.  इसके साथ ही राजीव धवन की वरिष्ठता वापस लिए जाने की भी मांग की गई है.

दरअसल, अयोध्या मामले की अंतिम सुनवाई के दौरान बुधवार को शीर्ष अदालत में मुस्लिम पक्ष द्वारा हिंदू पक्ष की ओर से जमा कागज़ात के टुकड़े-टुकड़े फाड़ दिए जाने के कारण माहौल गर्मा गया. यह पांच न्यायाधीशों की बेंच के सामने किया गया था, जिसकी अध्यक्षता खुद CJI रंजन गोगोई कर रहे थे. इस पर CJI गोगोई ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.

सीएम योगी से मिलीं कांग्रेस MLA अदिति सिंह, पार्टी ने थमाया नोटिस

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम

हरियाणा में आज मचेगा घमासान, पीएम मोदी और सोनिया गाँधी करेंगे चुनाव प्रचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -