यूपी में पूर्व राज्यमंत्री पर अवैध ज़मीन पर कब्ज़ा करने का लगा आरोप, जाने पूरा मामला
यूपी में पूर्व राज्यमंत्री पर अवैध ज़मीन पर कब्ज़ा करने का लगा आरोप, जाने पूरा मामला
Share:

कानपुर: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सोशल वर्कर डॉ. नूतन ठाकुर ने पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल पर डेरापुर तहसील में 32 बीघा गवर्मेंट प्रॉपर्टी पर अवैध कब्जे का दोष लगाते हुए, लोकायुक्त के यहां परिवाद दाखिल किया है. आरोप है कि रेवेन्यू कर्मियों के साथ मिलकर पूर्व राज्यमंत्री ने भूमि को अपने नाम करा लिया था.

साथ ही परिवाद में वर्ष 2012 से लेकर अब तक तैनात रहे कलेक्टरो पर कोई कार्यवाही न किए जाने का भी आरोप है. डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त न्यायमूर्ति संजय मिश्रा के सामने परिवाद दाखिल किया है. दोष लगाए हैं कि डेरापुर में 32 बीघा भूमि पर बड़ा गांव कयूम रहवासी पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल ने रेवेन्यू कर्मियों से सांठगांठ करके गवर्मेंट प्रॉपर्टी को अपने नाम करा लिया.

साथ ही 7 जून 2012 में तीन एसडीएम की समिति ने जांच करके रिपोर्ट वर्तमान डीएम को सौंपी थी. तत्पश्चात, वर्तमान एसडीएम डेरापुर ने पूर्व राज्यमंत्री पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके पश्चात् शासन स्तर से कई बार इस केस में कार्यवाही के निर्देश जारी हुए. इसके बाद भी डीएम ने कोई कार्यवाही नहीं की. उस भूमि पर पूर्व राज्यमंत्री प्लाटिंग करके बेचने कि कोशिश कर रहे हैं. नूतन ठाकुर ने कहा कि स्पष्ट जांच आख्या व संस्तुतियों के पश्चात् भी केस को नजरंदाज किया गया है. उन्होंने डीएम सहित उत्तरदायी अफसरों पर कार्यवाही की डिमांड की है. वही अब इस पुरे मामले कि जाँच कि जाएगी.

'बाबरी प्रेम' दिखाना ओवैसी को पड़ा भारी, शिवसेना ने जमकर 'लू' उतारी

कोरोना को लेकर राहुल का तंज- '20 लाख का आँकड़ा पार, ग़ायब है मोदी सरकार'

जर्मनी में कोरोना का प्रकोप जारी, जाने नए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -