हिन्दू नाम से फर्जी ID बनाओ और ब्राह्मणों को गाली दो, हिन्दुओं को जाति के नाम पर लड़ाओ, वोट पाओ
हिन्दू नाम से फर्जी ID बनाओ और ब्राह्मणों को गाली दो, हिन्दुओं को जाति के नाम पर लड़ाओ, वोट पाओ
Share:

अहमदाबाद: एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान समाज को जोड़ने और एकता कायम करने पर जमकर भाषण दे रहे हैं और भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगा रहे है। वहीं, दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी का IT सेल के संयोजक अफजल लखानी हिन्दुओं को आपस में लड़वाने की पुरजोर कोशिशें कर रहा है। दरअसल, गुजरात में यूथ कांग्रेस IT सेल के संयोजक अफजल लखानी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अफजाल सोशल मीडिया पर हिंदू नाम से फर्जी अकाउंट बना कर सनातन धर्म, जाति और संस्थाओं को बदनाम करने वाले पोस्ट करता था, ताकि हिन्दु समाज में फूट पड़े और वे जाति के नाम पर आपस में लड़ते रहें। बता दें कि, अफजल इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ के लिए भी आपत्तिजनक बयान दे चुका है। इसके लिए उसे अरेस्ट भी किया गया था।  अब हिंदू सेना और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े एक सदस्य ने अफजल लखानी के खिलाफ जामनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। शिकायत मिलने के बाद गुजरात के जामनगर पुलिस ने कांग्रेस के IT सेल संयोजक अफजल के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

FIR के अनुसार, कांग्रेस नेता अफजल ने ‘जिगर ठक्कर’ नाम से फर्जी अकाउंट बनाया था और  इस ID का इस्तेमाल वह हिंदुओं विशेषकर ब्राह्मणों और RSS के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने के लिए करता था।  ताकि बाकी हिन्दू समाज ब्राह्मणों और संघ से नफरत करने लगे और जात-पात के नाम पर आपस में लड़ता रहे। बता दें कि, अफजल द्वारा जिगर ठक्कर के नाम से किए गए तमाम पोस्ट बेबुनियाद, दुर्भावनापूर्ण और गलत जानकारियों से भरे हुए हैं। मुस्लिम आरोपित ने जानबूझकर हिंदू ठक्कर समुदाय के नाम से आईडी बनाई थी। इस ID का इस्तेमाल अन्य जाति के हिन्दुओं को ब्राह्मणों के खिलाफ भड़काने व उनसे दुश्मनी करने के लिए प्रेरित करने के लिए भी किया जाता था। 

यही नहीं, ‘जिगर ठक्कर’ नामक अकाउंट से किए गए एक पोस्ट में RSS को एक आतंकी संगठन बताया गया है। इस पोस्ट में जिगर ठक्कर बने अफजल ने संघ पर बैन लगाने की माँग की है। हालांकि, ये कोई नई बात नहीं है, कांग्रेस के कई बड़े नेता RSS और सवर्ण समाज के खिलाफ विवादित बयान देते रहते हैं। जिगर ठक्कर नामक अकाउंट से किए गए एक पोस्ट में RSS पर धार्मिक आयोजनों में ज़हर घोलने का इल्जाम लगाया गया था।  बता दें कि, राहुल गांधी भी अपनी भारत जोड़ो यात्रा में लगातार ही RSS पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते आ रहे हैं, हालांकि, संघ की तरफ से राहुल को कोई जवाब नहीं दिया गया। गौर करने वाली बात ये भी है कि, राहुल जिस केरल राज्य से सांसद हैं, उस राज्य से सबसे अधिक युवा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) में भर्ती हो रहे हैं। लेकिन, इसके बावजूद भी केरल में 18 दिनों तक चली भारत जोड़ो यात्रा में राहुल ने एक बार भी युवाओं से आतंकी न बनने की अपील नहीं की, और न ही आतंकी विचारधारा के खिलाफ कोई बयान दिया। हालांकि, हो सकता है, ये कांग्रेस की वोट बैंक पॉलिटिक्स का हिस्सा हो, जिसके अनुसार अफजल भी चल रहा हो। यानी हिन्दुओं को आपस में लड़वाओ और फिर सियासी फायदा उठाओ। 

शिकायतकर्ता का कहना है कि, 'इस फर्जी अकाउंट से जाति और धर्म को लेकर किए गए पोस्ट से मेरी भावनाओं को ठेस पहुंची है और मैं इससे अपमानित महसूस कर रहा हूँ।' शिकायतकर्ता ने पुलिस को इन सभी पोस्ट के स्क्रीनशॉट भी दे दिए हैं। जामनगर पुलिस ने अफजल लखानी के खिलाफ IPC की धारा 153ए, 295ए, 298, 499, 500, 501 और 505(2) के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि कांग्रेस IT सेल के संयोजक अफजल लखानी ने पीएम मोदी की माँ हीरा बा के देहांत पर भी फेसबुक पेज पर पीएम और उनकी माँ को लेकर भद्दी और अपमानजनक पोस्ट की थी। इसके लिए अफजल के खिलाफ केस दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया गया था। अफजल फिलहाल पुलिस हिरासत में है और उसके विरुद्ध अब दूसरी शिकायत भी दर्ज हो गई है। हालाँकि, इस तरह की साजिशों से जनता को भी सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इसी तरह हमारे बीच फूट डालकर विदेशी पहले भी हमें गुलाम बना चुके हैं इसलिए लोगों को अपने विवेक से हर बात का आंकलन कर किसी संबंध में फैसला लेना चाहिए क्योंकि, झूठ को लगातार कहने से, या जोर-जोर से कहने से वह सच नहीं बन जाता है

एक्शन में आए कमलनाथ, बोले- 'सीना ठोक कर जनता से कहो...'

ख़बरों में छाया राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का ये बयान

'कश्मीर में तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा..', कहने वालीं 'महबूबा' को अब लग रहा राष्ट्रीय ध्वज बदलने का डर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -