विवादों में घिरा 'कौन बनेगा करोड़पति', शो के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

एक बार फिर टेलीविज़न शो 'कौन बनेगा करोड़पति' विवादों में आ गया है। इस शो में बच्चो के स्पेशल एपिसोड के चलते कुछ ऐसा दिखाया गया कि लोग दंग रह गए तथा बाद में उस गतिविधि को अतार्किक बताया गया है तथा सोनी एंटरटेनमेंट ने भी देरी ना करते हुए उस एपिसोड के कई वीडियो नष्ट कर दिए।

'कौन बनेगा करोड़पति' के बच्चों के स्पेशल एपिसोड में एक बच्ची आई थी तथा उस बच्ची ने दावा किया था कि वो पुस्तक सूंघ कर ही उसे पढ़ सकती है। अब इस मामले को लेकर शो के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई है तथा इस मामले का संज्ञान लेते हुए सोनी ने भी अपना उत्तर दिया है। शो के सीजन 13 के 62वें एपिसोड के एक भाग पर आपत्ति व्यक्त करते हुए, फेडरेशन ऑफ इंडियन रेशनलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र नायक ने मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि कई संगठन भोले-भाले माता-पिता का शोषण करते हैं तथा वो भी इस बदले में की वो उनके बच्चे का मिड ब्रेन एक्टिवेशन करवाएंगे। नायक ने आगे अपनी कम्प्लेन में लिखा कि इस प्रकार के दावों का प्रचार करके आप हमारे देश की प्रतिष्ठा को कम कर रहे हैं तथा दुनिया हम पर हंसेगी। 

आपको बता दें, मिड ब्रेन एक्टिवेशन एक ऐसा शो है जिसमें दावा किया जाता है कि बच्चे इसके जरिए किसी भी चीज को बगैर देखे ही पढ़ सकते हैं। मगर इस थ्योरी को कई बार खारिज किया जा चुका है। नरेंद्र नायक जैसे तर्कवादियों तथा एक्सपर्ट्स ने इस तकनीक पर आपत्ति व्यक्त करते हुए इसे घोटाला बताया है। वही नायक की शिकायत का उत्तर देते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के एक प्रतिनिधि ने बोला कि उस एपिसोड को सभी प्लेटफार्मों से हटा दिया गया है तथा उपयुक्त तौर पर संपादित मतलब एडिट भी किया गया है। इसके अतिरिक्त, हमने टीम को ज्यादा सतर्क रहने एवं भविष्य के सभी एपिसोड के लिए इस प्रकार की बातचीत से बचने के लिए संवेदनशील बनाया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया में, हमारा हर वक़्त यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि सामग्री कानूनों के ढांचे के अंदर है। SPNI हमारे ऑडियंस की भावनाओं के प्रति संवेदनशील है। हम अच्छी गुणवत्ता वाले मनोरंजन प्रदान करने पर काफी जोर देते हैं तथा हम यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखते हैं कि हमारे ऑडियंस की संवेदनाएं प्रभावित न हों।

टूटे पैर के साथ डांस करते नजर आईं सृष्टि रोड़े, रुबीना ने भी जमाया रंग

फॉयल पेपर ड्रेस पहनकर ट्रोल हुईं उर्फी, लोग बोले- 'सस्ती रिहाना'

अनुपमा से साफ़ होगा अनुज का पत्ता! खुद अभिनेता ने खोला राज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -