फिल्म 'कांतारा' पर विवाद शुरू, एक्टर के खिलाफ हिंदू भावनाओं को 'आहत' करने की शिकायत दर्ज
फिल्म 'कांतारा' पर विवाद शुरू, एक्टर के खिलाफ हिंदू भावनाओं को 'आहत' करने की शिकायत दर्ज
Share:

साउथ इंडस्ट्री की एक और फिल्म ने इन दिनों सभी का दिल जीता है। हाल ही में इस फिल्म का हिंदी वर्जन रिलीज हुआ। इन दिनों फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी लगातार दमदार कलेक्शन कर रही है। हालाँकि अब इस फिल्म को लेकर एक बहस शुरू हो चुकी है। जी दरअसल फिल्म में दिखाई गई एक मान्यता को लेकर लोगों को मतभेद है। जी हाँ और इसी बहस के बाद अब कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा के खिलाफ हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है।

फेसबुक से हुआ प्यार फिर किया धर्म परिवर्तन, फिर जो हुआ...

जी दरअसल हिंदू जागरण वेदिके ने कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा के खिलाफ कर्नाटक के उडुपी जिले में कथित तौर पर हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मिली खबर के मुताबिक पुलिस ने बीते गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है। आरएसएस से जुड़े एक दक्षिणपंथी समूह हिंदू जागरण वेदिक ने सुपरहिट कांतारा फिल्म में इस्तेमाल किए गए 'भूत कोला' की परंपरा पर टिप्पणी करते हुए अभिनेता चेतन अहिंसा ने अपमानजनक बयान जारी किया था। इस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अभिनेता ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।

'बेचारे DGP रिटायर होने वाले हैं...', फेक कॉल केस में बोले CM नीतीश

जी दरअसल अभिनेता चेतन अहिंसा ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया। केवल यही नहीं बल्कि हिंदू समूह ने पुलिस से अभिनेता को पुलिस स्टेशन बुलाने और हिंदुओं को आहत करने वाले बयान देने से रोकने का आग्रह किया है। दूसरी तरफ कांतारा फिल्म के निर्देशक और नायक ऋषभ शेट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, चेतन अहिंसा ने कहा था कि भूत कोला की परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है और यह हिंदू धर्म के अस्तित्व में आने से पहले भी मौजूद थी।

उन्होंने कहा- 'जैसे हिंदी भाषा को थोपा नहीं जा सकता, वैसे ही लोगों पर हिंदुत्व नहीं थोपा जा सकता। भूत कोला भूमि के मूल निवासियों की परंपरा है। यह हिंदू धर्म के तहत नहीं आएगा, चेतन अहिंसा ने एक विवाद को भड़काने की बात कही थी।' आप सभी को बता दें कि 'कंतारा' का प्लॉट 1847 पर आधारित है। फिल्म के केंद्र में मानव और प्रकृति का टकराव है। जी हाँ और फिल्म में कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों का एक काल्पनिक गांव दिखाया गया है। इसमें क्षेत्रीय परंपराएं भी दिखाई गई हैं। फिल्म में ऋषभ शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।

उत्तराखंड में बरपा कहर, लैंडस्लाइड से खतरे में पड़ी लोगों की जान

कोरोना की चपेट में आई ये खिलाड़ी

टला बड़ा हादसा! पटरियों पर पोल छोड़ भागे मजदूर, ऐसे बची जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -