फिर दर्ज हुई आमिर खान के खिलाफ शिकायत, भारतीय सेना के अपमान का लगा आरोप

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' इन दिनों सुर्ख़ियों में है। यह फिल्म अभिनेता आमिर खान के पिछले समय में दिए गए सभी बयानों के कारण विवादों में घिरी हुई है। इस फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन बहुत ही कम था क्योंकि बहिष्कार के आह्वान ने फिल्म के खिलाफ काम किया था। हालाँकि, इसके रिलीज़ होने के बाद भी, यह बताया गया कि फिल्म के कुछ दृश्यों ने हिंदुओं और भारतीय सेना की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। अब सामने आने वाली ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर खान के खिलाफ शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई गई है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली में एक वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के पास शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर द्वारा लाल सिंह चड्ढा के चित्रण ने भारतीय सेना के जवानों का अपमान किया है। जी दरअसल विनीत ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि फिल्म का एक सीक्वेंस एक खास समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

इसी के शिकायत में लिखा है, "फिल्म में, निर्माताओं ने दर्शाया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। यह एक सर्वविदित तथ्य है कि सर्वश्रेष्ठ सैन्य कर्मियों को कारगिल युद्ध लड़ने के लिए भेजा गया था और कठोर प्रशिक्षित सैन्य कर्मियों ने युद्ध लड़ा था, लेकिन फिल्म निर्माताओं ने जानबूझकर उक्त स्थिति को भारतीय सेना का मनोबल गिराने और बदनाम करने के लिए चित्रित किया।'' इसके अलावा जिंदल ने आगे शिकायत की है कि, 'फिल्म ने धार्मिक संवेदनाओं को आहत किया है जिसमें एक पाकिस्तानी अधिकारी आमिर के लाल से प्रार्थना करने के लिए कहता है, लेकिन उन्होंने यह दावा करते हुए मना कर दिया कि "यह सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे भड़कते हैं।"

इसके अलावा जिंदल कहते हैं, "यह बयान धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच युद्ध छेड़ने और शत्रुता को सक्रिय करने की उनकी मंशा को दर्शाता है जो कि एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश की विचारधारा के खिलाफ है और भारतीय सेना के खिलाफ शरारत भी है जो कि कानून के अनुसार एक आपराधिक अपराध है।"

बिहार: कैबिनेट विस्तार से पहले तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ीं, IRCTC घोटाले को लेकर एक्टिव हुई CBI

अविवाहित लेकिन कुंवारे नहीं थे अटल बिहारी वाजपेयी, पाकिस्तानी पत्रकार से दहेज़ में माँगा था पाकिस्तान

#BoycottBrahmastra ट्रेंड से घबराए करण जौहर!, कहा- 'हम भविष्यवाणी...'

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -