भारत की नई नीति के तहत भूमि मालिकों के लिए मुआवजा कम है: रामदास
भारत की नई नीति के तहत भूमि मालिकों के लिए मुआवजा कम है: रामदास
Share:

 


चेन्नई: एनएलसी इंडिया लिमिटेड की नई पुनर्वास और पुनर्वास नीति ने पीएमके के संस्थापक एस. रामदास के लिए एक लाल झंडा उठाया है, जिन्होंने जमींदारों को दिए गए मुआवजे को "मामूली" कहा है। एनएलसी इंडिया, एक एकीकृत लिग्नाइट/कोयला खनन और बिजली उत्पादन फर्म, ने भूमि मालिकों के लिए अपनी नई पुनर्वास और पुनर्वास नीति का अनावरण किया, जिनकी भूमि कंपनी ने सोमवार को विकास के लिए अधिग्रहण करने की योजना बनाई है।

केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी ने सोमवार को नई नीति की घोषणा की। रामदास के अनुसार, एनएलसी इंडिया अपनी तीसरी लिग्नाइट खदान के निर्माण के लिए कुड्डालोर जिले के 26 गांवों में 12,125 एकड़ जमीन खरीदने का इरादा रखता है। निगम उस जमीन को भी खरीदेगा जिस पर मकान मालिकों ने अपने घर बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि एनएलसी इंडिया द्वारा अधिग्रहण के लिए मांगा गया क्षेत्र उपजाऊ कृषि भूमि है, जिसकी कीमत बाजार में लगभग 60-70 लाख रुपये प्रति एकड़ है, जबकि व्यवसाय केवल 23 लाख रुपये प्रति एकड़ दे रहा है।

रामदास के अनुसार, किसान दो साल में एनएलसी इंडिया द्वारा भुगतान किए गए मुआवजे को अर्जित कर सकते हैं। इसी तरह, घर के भूखंड खुले बाजार में 2.5-3 लाख प्रतिशत - एक प्रतिशत 435 वर्ग फुट के बराबर बेचते हैं, जबकि कंपनी 40,000 रुपये (ग्रामीण क्षेत्रों में) और 75,000 रुपये (शहरी क्षेत्रों में) (शहरी क्षेत्रों में) की पेशकश कर रही है।

मेयर के आवास पर आत्मदाह करने पहुंची बर्खास्त सफाई कर्मचारी, पुलिस ने घेरा और फिर...

अमिताभ की 'ना' से टूट गई थी सलीम-जावेद की जोड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

जानिए कोरोना के इलाज में कौन सी दवाएं है असरदार और किन का नहीं करना है इस्तेमाल?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -