फिटनेस ब्रेसलेट : Xiaomi Mi Band 4 से Amazfit Cor 2 कितना है अलग, जानिए  तुलना
फिटनेस ब्रेसलेट : Xiaomi Mi Band 4 से Amazfit Cor 2 कितना है अलग, जानिए तुलना
Share:

पहनने योग्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों का बाजार लगातार बढ़ रहा है, और निर्माताओं को केवल यह करना है कि खरीदारों की बढ़ती भूख के साथ क्या रखा जाए। Xiaomi के लिए, यह कोई समस्या नहीं है और अब चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज फिटनेस ट्रैकर्स, स्मार्ट घड़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है और आप आसानी से इस सभी विविधता में भ्रमित हो सकते हैं। इस लेख में, हम ब्रांड के नए Mi Band 4 की तुलना Hey Plus और Amazfit Cor 2 से करेंगे।

हम Amazfit Cor के पहले संस्करण की तुलना नहीं करेंगे, हालांकि, स्पष्टता के लिए, हमने इसे तुलनात्मक तालिका में शामिल किया।

डिज़ाइन

पहली नज़र में, डिवाइस एक-दूसरे के समान हैं और वास्तव में, सभी फिटनेस ट्रैकर्स में आम विशेषताएं पाई जा सकती हैं। Mi Band 4 विवरण में हे प्लस से अलग है: डिस्प्ले पर नियंत्रण बटन के बजाय, इसे फ्रंट पैनल के निचले हिस्से पर रखा गया है, इस प्रकार Mi Band 4 के डिस्प्ले के उपयोगी स्थान की बचत होती है।
Amazfit Cor 2 का फ्रंट पैनल डिज़ाइन समान रूप से बनाया गया है, केवल इस अपवाद के साथ कि बाद का प्रदर्शन काफी बड़ा है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोर 2 डिस्प्ले बेहतर है - इसके विपरीत, एक बड़े विकर्ण के साथ, इस डिस्प्ले में कम रिज़ॉल्यूशन और कम उज्ज्वल आईपीएस-डिस्प्ले है।
सभी तुलनात्मक उपकरणों में पट्टियों को बदलने की क्षमता है, Amazfit Cor 2 पर यह कुछ अधिक कठिन है।

विशेष विवरण

पिक्सेल मैट्रिक्स डिस्प्ले एमआई बैंड 4 और हे प्लस का घनत्व 282 पीपीआई है, जबकि, अमेजफिट कोर 2 के साथ केवल 145 पीपीआई है। सभी उपकरणों के डिस्प्ले आसान ऑपरेशन के लिए स्पर्श के प्रति संवेदनशील हैं, लेकिन Mi Band 4 और Hey Plus का उपयोग करना उज्ज्वल और रसदार AMOLED डिस्प्ले के कारण अधिक सुखद है, जो धूप में भी स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

Mi Band 4, Hey Plus और Amazfit Cor 2 की बैटरी क्षमता क्रमशः 125 एमएएच, 120 एमएएच और 160 एमएएच है। सामान्य तौर पर, उपकरण 20 दिनों के सामान्य उपयोग से अधिक एक समान स्वायत्तता देते हैं।

कंगन ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट होते हैं, लेकिन केवल एमआई बैंड 4 नए ब्लूटूथ 5.0 प्रोटोकॉल का उपयोग करके ऐसा करता है, जो सिद्धांत रूप में सिग्नल स्थिरता और स्वायत्तता को बढ़ाने में मदद करना चाहिए।

सभी उपकरणों को गतिविधि निर्धारित करने के लिए एक एक्सेलेरोमीटर और एक गायरोस्कोप प्राप्त हुआ, लेकिन केवल एमआई बैंड 4 और हे प्लस में एनएफसी मॉड्यूल के साथ संस्करण हैं जो कि अलीपी का समर्थन करने वाले चीनी स्टोरों में इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन अब आप हे प्लस में एक "ट्रोइका" कार्ड जोड़ सकते हैं, जो कि Ukrainians और रूसियों के लिए प्रासंगिक होगा। यह एनएफसी के साथ एक संस्करण खरीदने के लिए भी समझ में आता है, क्योंकि Xiaomi ने हाल ही में रूस में सहयोग पर मास्टरकार्ड के साथ एक समझौता किया था।

कार्यात्मक

यह तुरंत ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी डिवाइस एंड्रॉइड और आईओएस दोनों स्मार्टफ़ोन के साथ काम करने में सक्षम हैं, इसके लिए विशेष एप्लिकेशन दिए गए हैं: Mi Fit 4 के लिए Mi Fit और Amazfit Cor 2 और Hey Home for Hey Plus।
वैसे, हे प्लस पहले स्मार्ट कंगन में से एक बन गया, जिसमें स्मार्ट हाउस के प्रबंधन का समर्थन किया गया था। Mi होम ऐप द्वारा समर्थित स्मार्ट लाइट, केतली या अन्य स्मार्ट होम गैजेट्स को नियंत्रित करने के लिए कई प्रीसेट असाइन करना संभव है।

बेशक, सभी डिवाइस इनकमिंग कॉल के कंपन से मालिक को सूचित कर सकते हैं, पाठ आउटपुट से डिस्प्ले पर सूचनाएं, अलार्म और टाइमर सेट कर सकते हैं। आप शुरू और स्टॉपवॉच कर सकते हैं।
पेडोमीटर, कैलोरी काउंटर, रीयल-टाइम पल्स माप, निष्क्रियता की सूचना और यहां तक ​​कि नींद के चरणों की ट्रैकिंग किसी भी फिटनेस ट्रैकर में कहीं भी गायब नहीं हुई।

Mi Band 4 में एक प्रमुख नवाचार आवाज सहायक XiaoAI की शुरूआत थी, जो यूक्रेन और रूस में काम नहीं करेगा। हालांकि, एक माइक्रोफोन होने के तथ्य से उम्मीद है कि एमआई बैंड 4 के लिए भविष्य के अपडेट में, उपयोगकर्ता वॉयस प्रतिक्रियाओं के साथ आने वाली सूचनाओं का जवाब देने में सक्षम होंगे।

Mi Band 4 अपने मालिकों को बड़ी संख्या में विनिमेय डायल के साथ खुश करेगा, नए लोगों को सीधे Mi Fit एप्लिकेशन में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा, पहली कस्टम डायल जल्द ही आम लोगों से दिखाई देगी जो पहनने योग्य इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए इंटरफेस में डिजाइन और ड्राइंग के शौकीन हैं। बेशक, अरे प्लस और अमज़फिट कोर 2 के मामले में कई तरह के डायल हैं, हालांकि, मात्रात्मक और गुणात्मक रूप से, एमआई बैंड 4 अभी भी दूर है।

इसके अलावा Mi Band 4 उन लोगों पर अधिक केंद्रित है जो खेल के प्रति जुनूनी हैं, और ब्रेसलेट के इंटरफेस में ही कई तरह के प्रशिक्षण का अधिकार प्रदान करते हैं। एमआई बैंड 4 कुछ प्रकार की गतिविधि की स्वतंत्र रूप से निगरानी करने में सक्षम है, जैसे लंबी पैदल चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना या तैरना। हे प्लस और अमेजफिट कोर 2 जैसे यह ब्रेसलेट धूल- और जलरोधक है, जो आपको गैजेट की सुरक्षा की चिंता किए बिना अपने हाथों को तैरने या धोने की अनुमति देता है।

आज एक नया फिटनेस ट्रैकर चुनना, किसी विशेष उपकरण, इसकी डिजाइन और दर्शन से अपनी संवेदनाओं पर निर्माण करना महत्वपूर्ण है। लेकिन एक तकनीकी दृष्टिकोण से, आज सबसे दिलचस्प प्रस्ताव नया एमआई बैंड 4 है। हे प्लस के पास निर्माता से पर्याप्त समर्थन नहीं है और इसलिए उत्पाद विकसित नहीं होता है, कम से कम रूस में। Amazfit Cor 2 आपके कलाई पर एक ट्रैकर से अपेक्षित सुविधाओं का पूरा मूल सेट प्रदान करता है, और, वास्तव में, कई इस विशेष विकल्प को पसंद कर सकते हैं: इसकी डिजाइन, सादगी और कई अनावश्यक कार्यों की कमी के साथ। एक तरीका या कोई अन्य, लेकिन हर किसी को अपने लिए चुनना होगा। आप क्या चुनेंगे?

Twitter : नया डिजाइन आया सामने, जानिए क्या हुए बदलाव

Vivo Z1 Pro को ख़रीदे मात्र 99 रु में, ये है ऑफर डिटेल्स

आज Redmi 7A की दूसरी फ्लैश सेल होगी शुरू, उठाए खास ऑफर का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -