Suzuki और KTM की इन दो बाइक्स के बीच टक्कर, जानिये कौन है ज्यादा दमदार
Suzuki और KTM की इन दो बाइक्स के बीच टक्कर, जानिये कौन है ज्यादा दमदार
Share:

ऑटो बाजार में आज के समय में एक से बढ़कर एक दोपहिया मोटसाइकिल शामिल हैं। कंपनियां भी युवाओं को ध्यान में रखकर मोटरसाइकिल बाजार में लायी गयी है। दो मोटरसाइकिल कंपनियों की Suzuki Gixxer SF 250 और KTM 250 Duke बाजार में शामिल  हैं। आइए जानते हैं दोनों की क्या है फीचर्स और कीमत...

बेहतरीन फीचर्स - Suzuki Gixxer SF 250 बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइकों में शामिल है।  इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स, क्लिपऑन हैंडलबार और स्प्लिट सीट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ बाइक में 17 इंच के टायर्स लगे हैं।  वहीं, KTM Duke 250 के फ्रंट में 4- पिस्टन रेडिएल फिक्स्ड कैलिपर डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक दिया गया है।  

दोनों बाइकों का वजन - Gixxer Gixxer SF 250 में सेफ्टी के लिए बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक का वजन 161 किलोग्राम है। इसमें 12-लीटर की फ्यूल टैंक कपैसिटी मिलती है। हालाँकि  Duke में 13.4 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इसका कुल वजन 146 किलो है।  

कितनी सीसी का इंजन - Suzuki Gixxer SF 250 में 249 cc, सिंगल-सिलिंडर, आयल-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है। यह इंजन 26 बीएचपी की पावर और 22.6 एनएम का टॉर्क देता है। जबकि KTM 250 Duke 248.8 सीसी का सिगंल सिंलेडर इंजन 30 एचपी की पावर और 24 एनएम का टॉर्क देता है।  

कीमत में ज्यादा का अंतर नहीं - Suzuki और KTM की इन दोनों बाइकों में बहुत अधिक अंतर नहीं है।  Suzuki Gixxer SF 250 की एक्स शोरूम कीमत 1.71 लाख रुपये है। एक तरफ , KTM 250 Duke की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.80 लाख रुपये रखी गई है।  

लेटेस्ट फीचर्स की कार कम बजट में चाहिए तो ये कार ही होगी बेस्ट ऑप्शन, जाने

फोर्ड ने पेश की नयी हाई टेक कार , यूजर को पहचान खुद होगी अनलॉक, जाने

अगले साल तक भारत में आ जाएगी Zeppelin बाइक, ये होगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -