अब खाने के साथ खाना होगा प्लेट और चम्मच
Share:

आजकल प्लास्टिक की चीज़ों को बैन किया जा रहा है ताकि इंसान और पर्यावरण को कोई नुकसान ना हो. इसी को देखते हुए लोग कुछ ना कुछ युक्ति लगाते ही रहते हैं. ऐसी ही एक युक्ति सामने आई है जिसे एक कंपनी ने अपनाया है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. एक कंपनी ने प्लास्टिक की चीज़ों से निजात पाने का एक बेहतरीन उपाय निकाला है. इतना ही नहीं, इंसान की बीमारी का कारण भी प्लास्टिक ही होता है, प्लास्टिक प्रकृति के साथ-साथ इंसानों का भी दुश्मन होता है.

हम जब भी कुछ खाते हैं तो उसके साथ हमें प्लास्टिक का चम्मच दिया जाता है. लेकिन एक कंपनी ने कुछ ऐसे चम्मच बनाये हैं जिन्हें आप खा भी सकते हैं. जी हाँ, दराबाद के नारायण पीसपति ने मोटे अनाज के आटे की मदद से एक ऐसी ही चम्मच बनाई है जिसे खाना आसान होगा. इस चम्मच को ना तो फेंकना पड़ेगा ना ही धोना पड़ेगा बल्कि इसे आप खा सकते हैं और इससे किसी को भी नुकसान नहीं होगा.

ऐसे ही न्यूयॉर्क की एक कंपनी ने भी एक ऐसा कप बनाया है, जिसे आप खा सकते हैं यानी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. ना तो आप उसे फेंकर कचरा कर सकते हैं ना ही उसे धोने का टेंशन रहेगा. इसे आप खरीद सकते हैं और उस डिश के साथ खा भी सकते हैं. इतना ही नहीं पोलैंड की एक कंपनी ने गेहूं के भूसे से प्लेट बनाई है ताकि प्लास्टिक से बचा जा सके. प्लास्टिक से निपटने के लिए इन कम्पनी ने बहुत ही अच्छा उपाय निकाला है जो बेहद ही कमाल का है.

अंडे तोड़ने की इस बच्ची को मिली भयानक सजा

बेटी को मारकर ज़िंदा करने के लिए बाप ने की ऐसी घटिया हरकत

Video : एंकरिंग करते न्यूज़ रिपोर्टर के साथ महिलाओं ने की हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -