अंधेरे, सुनसान रास्तों में अब आप अकेले नहीं, साथ होगा Companion

सुनसान रास्ते हों या अंधेरी रात बेफिक्र हो जाइए अकेले रास्तों में Companion एप्लिकेशन रखेगा आपका पूरा ख्याल।जी हाँ सही सुना आपने, अब अगर रात-बिरात आपको कहीं आना या जाना पड़ जाए तो Companion आप पर पूरी तरह से नज़र रखेगा। आपकी हर एक चाल आपकी हर एक हलचल पर Companion कि नज़र होगी और यदि उसे किसी मामूली खतरे का आभास भी होता है तो आपकी सुरक्षा से जुड़े कई उपाय Companion के पास मौजूद हैं।

साथ ही साथ सबसे अच्छी बात यह है की आपकी हर एक मूवमेंट पर आपके किसी अपने की भी नज़र रहेगी। ताकि ज़रूरत पड़ने पर वह आपकी सलामती के लिए ज़रूरी कदम उठा सके।इस एप्लिकेशन को कारीबन एक साल अफले मिशिगन यूनिवर्सिटी में पाँच दोस्तों ने मिलकर बनाया था। इस एप्प ने लॉंच होते ही सबका दिल जीत लिया है। यह एप्लिकेशन एंड्रॉयड व आइओएस दोनों ही प्लैटफ़ार्म पर मौजूद है। इसकी मदद से यूजर अपने कांटैक्ट लिस्ट में से किसी को भी अपनी रियल टाइम लोकेशन ट्रेक करने की रिक्वेस्ट भेज सकता है। एप्लिकेशन के लॉंच होने के एक सप्ताह के बाद ही इसे करीबन 500,0000 नए यूजर्स द्वारा इन्स्टाल किया जा चुका है।

Companion आपकी मूवमेंट पर नज़र रखने के लिए फोन में पहले से मौजूद बिल्ट-इन सेंसर का इस्तेमाल करता है। मान लीजिये, यदि यूजर चलना शुरू करता है या बीच रास्ते में फोन का हेडफोन निकल जाता है या निकाल लिया जाता है तो यह तुरंत ही आपसे आपके OK है की नहीं यह कन्फ़र्म करता है, और यदि यूजर द्वारा 15 सेकंड के भीतर कन्फ़र्म नही किया जाये तो यह एप्लिकेशन आपके साथी को खबर पहुंचा देता है ताकि वह तुरंत ही पुलिस को फोन कर सके या आपकी सलामती के लिए महत्वपूर्ण पहल कर सके। ऐसा होने के साथ ही साथ Companion अलर्ट मोड में जाकर एक तेज़ आवाज़ वाला सायरन प्ले करता है और स्क्रीन पर आपको भी पुलिस को कॉल करने का बटन शो करने लगता है।

उम्मीद हैं कि Companion में सुरक्षा से जुड़े और भी कई अपडेट्स समय के साथ लगातार आते रहेंगे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -