वित्त का खुलासा करने वाली कंपनियां कर्मचारियों को अधिक सुरक्षित महसूस करा सकती हैं: अध्ययन
वित्त का खुलासा करने वाली कंपनियां कर्मचारियों को अधिक सुरक्षित महसूस करा सकती हैं: अध्ययन
Share:

एक नए अध्ययन से पता चलता है कि यदि आपकी कंपनी फर्म के वित्त के बारे में खुली और पारदर्शी है, तो आपको नौकरी के संकट का अनुभव होने और अपने कार्यस्थल पर अधिक सुरक्षित महसूस करने की संभावना कम है। अध्ययन बताता है कि अधिक वित्तीय पारदर्शिता वाली कंपनियों में, श्रमिकों ने अपनी नौकरी में अधिक सुरक्षित महसूस किया, अपने नियोक्ताओं के लिए अधिक प्रतिबद्ध हैं और सबसे महत्वपूर्ण रूप से कहा - उनके प्रबंधकों के साथ बेहतर संबंध थे।

अमेरिका के ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रिसर्चर हुआ झेंग ने कहा, "वित्तीय जानकारी का खुलासा करने में पारदर्शिता काफी हद तक नौकरी संकट को कम कर सकती है, विशेष रूप से श्रमिकों और प्रबंधकों के बीच संबंधों को सुचारू करके।" सामाजिक विज्ञान अनुसंधान पत्रिका में प्रकाशित अध्ययन के लिए, शोध टीम में 15,747 कार्यकर्ता शामिल थे। श्रमिकों से पूछकर नौकरी से संबंधित संकट को मापा गया था कि पिछले कुछ हफ्तों मे कितनी बार उनकी नौकरी ने उन्हें तनावग्रस्त, उदास, चिंतित, उदास, असहज और दुखी महसूस किया था।

श्रमिकों ने मूल्यांकन किया कि उनके कार्यस्थल पर प्रबंधकों ने बजट या मुनाफे सहित वित्तीय मामलों के बारे में सूचित रखने पर कितना अच्छा काम किया। श्रमिकों ने इसे "बहुत अच्छे" से "बहुत गरीब" के पांच-बिंदु पैमाने पर मूल्यांकन किया। श्रमिकों ने अपनी कंपनी के प्रति अधिक प्रतिबद्ध महसूस करने और अपनी नौकरियों में अधिक सुरक्षित महसूस करने की रिपोर्ट की जब उन्होंने उन फर्मों पर काम किया जो उनके वित्त के बारे में अधिक खुलासा करते थे। शोधकर्ता ने कहा कि ये प्रभाव अपेक्षाकृत छोटे थे कि प्रबंधकों के साथ बेहतर रिश्तों में पारदर्शिता कैसे जुड़ी।

नेहा पेंडसे के चलते दोबारा 'भाबीजी घर पर हैं' देखेंगी शिल्पा शिंदे

भारत ने आज बहरीन और श्रीलंका को भेजी कोरोना वैक्सीन, मुंबई से रवाना हुआ विमान

फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करने से भी सक्षम महसूस कर सकते हैं बुजुर्ग लोग: शोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -