ऐसी कम्पनी जहाँ कर्मचारी मनमुताबिक करते है काम...
ऐसी कम्पनी जहाँ कर्मचारी मनमुताबिक करते है काम...
Share:

आज के दौर में हर किसी कम्पनी का एक ही लक्ष्य होता है "पैसा". अब वह पैसा कहा से और कैसे आ रहा है यह इतना मायने नहीं रखता है, बस पैसा आना चाहिए यह सबसे अधिक जरुरी है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि इस पैसे कमाने की दौड़ में कर्मचारियों की हालत ख़राब हो जाती है. अब पैसा अधिक कामना है तो इसके लिए मेहनत भी अधिक ही करना होगी. इस समस्या से भी निपटने के लिए अब कुछ कंपनियां सामने आई है जोकि अपने कर्मचारियों को सुविधाओ के साथ काम करने की आज़ादी दे रही है. यहाँ कर्मचारियों को कुछ ऐसी सुविधाएँ दी जाती है कि कर्मचारी हँसते हुए काम करते है. जिससे कम्पनी का काम भी पूरा हो जाता है और साथ ही कर्मचारी भी खुश रहता है.

आइये जानते है कुछ ऐसी ही कम्पनियो के बारे में जो देती है अपने कर्मचारियों को सुविधाएँ : -

1 . कोका कोला - जी हाँ, कोका कोला एक ऐसी कम्पनी है जिसका ऑफिस कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके ऑफिस टाइम 8:30 बजे से आधा घंटा पहले ही खोल दिया जाता है और साथ ही 5:15 बजे इसे बंद भी कर दिया जाता है. कम्पनी का कहना है कि इससे कर्मचारियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलता है.

2 . KPMG इंडिया - यह एक ऐसी कम्पनी है जो अपने कर्मचारियों को यह सुविधा देती है कि वह कही से बैठकर भी कम्पनी के काम को पूरा कर सकते है.

3 . इंफोसिस - इसके द्वारा अपने सभी कर्मचारियों को बस के साथ ही कैब और साइकिल की सर्विस भी मुहैया करवाई जाती है. इसको लेकर ही कपंनी के द्वारा "अब बस करो" नामक एक अभियान की शुरुआत भी की गई है.

4 . फिलिप्स - फिलिप्स अपने सभी कर्मचारियों को एक अनोखी सुविधा दे रही है. बताया जा रहा है कि कई बार ट्रैफिक का कुछ अन्य समस्या के चलते ऑफिस आने मे काफी समय लग जाता है. जिसको देखते हुए कम्पनी ने ऐसे समय में घर पर बैठकर ही काम करने का एक नया ऑप्शन शुरू किया है.

5 . SAP लेब - यहाँ से अपने कर्मचारियों को एक अनोखी सुविधा दी जा रही है. बताया जा रहा है यहाँ कम्पनी को इस बात से बिलकुल भी मतलब नहीं रहता है कि कब कौन आ रहा है और कौन जा रहा है. यह भी कहा जा रहा है कि यह खुद कर्मचारी पर निर्भर करता है वह किस समय कम्पनी में आकर काम करता है. इसके साथ ही यहाँ से कर्मचारियों को हफ्ते में एक दिन घर से बैठकर ही काम करने की आज़ादी दी जाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -