सामुदायिक प्रसार अपरिहार्य है, टीकाकरण अहम: अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी
सामुदायिक प्रसार अपरिहार्य है, टीकाकरण अहम: अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका: न्यूयॉर्क से हवाई तक के स्थानों में ओमीक्रोन  कोविड -19 संस्करण दर्ज होने के मामलों के साथ, संयुक्त राज्य में स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि सामुदायिक प्रसार अपरिहार्य है और वायरस को रोकने के लिए  टीकाकरण महत्वपूर्ण होगा।

ओमीक्रोन फॉर्म गुरुवार रात तक कम से कम पांच अमेरिकी राज्यों में पाया गया था, जिसमें न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, हवाई, मिनेसोटा और कोलोराडो शामिल हैं। देश भर में कम से कम दस उदाहरणों का दस्तावेजीकरण किया गया है, स्थानीय अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कुछ क्षेत्रों में भिन्नता फैलनी शुरू हो गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन खतरनाक नए संस्करण को एक रणनीति के साथ संबोधित कर रहे हैं जो सभी लोगों के लिए बूस्टर शॉट्स को प्रोत्साहित करता है और परीक्षण उपलब्धता और लागत को बढ़ाने का इरादा रखता है। गुरुवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा दिए गए एक भाषण में योजनाओं की रूपरेखा तैयार की गई।

सत्यापित ओमीक्रोन मामलों के मद्देनजर, न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल और मेयर बिल डी ब्लासियो ने निवासियों से चिंता न करने का आग्रह किया और योग्य लोगों के लिए बूस्टर टीकाकरण की सलाह दी। उन्होंने दावा किया कि यह बताना जल्दबाजी होगी कि राज्य के लिए संस्करण कितना गंभीर खतरा हो सकता है।

डब्ल्यूएचओ के पश्चिमी प्रशांत निदेशक, ताकेशी कसाई ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीके ही समाधान हैं, जबकि सीमा नियंत्रण केवल समय खरीद सकते हैं, सरकारों से संवेदनशील समूहों को ठीक से टीकाकरण करने और मास्क पहनने और सामाजिक दूरी जैसे निवारक उपायों को बनाए रखने के लिए कह सकते हैं।

फ्रांस सरकार ने यूके के साथ संयुक्त चैनल सीमा पर निगरानी को खारिज कर दिया

रिवर्स रेपो की बढ़ोतरी अभी संभव नहीं : एसबीआई रिपोर्ट

मेक्सिको की 'स्टे इन मेक्सिको' योजना फिर से बहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -