कम्युनिस्ट पार्टी के दिग्गज नेता श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत
कम्युनिस्ट पार्टी के दिग्गज नेता श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत
Share:

कोलकाता: कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) (CPM) के दिग्गज नेता और ट्रेड यूनियन नेता रहे श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण मौत हो गई है. चक्रवर्ती 78 वर्ष के थे और उन्होंने गुरुवार दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर दुनिया को अलविदा कह दिया. चक्रवर्ती को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.

श्यामल चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल की पूर्ववर्ती ज्योति बसु सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर भी रहे थे. बता दें कि सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को उनकी बेटी और अभिनेत्री ऊषोशी चक्रवर्ती को फोन कर श्यामल चक्रवर्ती की सेहत का जायज़ा लिया था. 1982 से 1996 तक तीन बार पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री रहे चक्रवर्ती को 30 जुलाई को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था. वह दो दफा राज्यसभा सदस्य और ट्रेड यूनियन के नेता भी रहे थे.

पार्टी के एक नेता ने बताया कि, 'आज दोपहर उनका देहांत हो गया. वह पिछले कुछ दिन से वेंटिलेटर पर थे.' चक्रवर्ती के परिवार में उनकी बेटी ऊषासी चक्रवर्ती हैं, जो कि अभिनेत्री हैं. पश्चिम बंगाल में कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले चक्रवर्ती दूसरे बड़े नेता हैं. इससे पहले TMC विधायक तमोनाश घोष का इस संक्रमण से जून में निधन हो गया था. बुधवार को विधाननगर नगर निगम के पार्षद सुभाष बोस का भी कोरोना के कारण निधन हो गया था.

50 हजार रुपए से अधिक के चेक की क्लियरिंग को लेकर RBI ने बदले नियम

NIOS ने जारी किये कक्षा 12 के परिणाम, यहाँ करें चेक

पाक की एक और नापाक हरकत, नौकरी देने के लिए कर रहा ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -