पश्चिम बंगाल हिंसा: माकपा ने ममता सरकार का पुतला फूंका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा से देश भर में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना हो रही है, वहीं कई इलाकों में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को माकपा की बेरमो लोकल कमेटी के तत्वावधान में ममता सरकार का पुतला दहन जारंगडीह भगत सिंह चौक के समीप किया गया. यहां सीटू नेता भागीरथ शर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में जिस तरह लोकतंत्र की निर्मम हत्या हुई है, उसकी जितनी निंदा की जाए कम होगी.

उन्होंने कहा कि ममता के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत की 100 फीसद सीटों पर कब्ज़ा करने का ऐलान किया है और इसके लिए अब तृणमूल के कार्यकर्ता हिंसा का सहारा ले रहे हैं, यह लोकतंत्र के लिए बेहद काला अध्याय है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 621 जिला परिषद् की सीट है, 6119 पंचायत समिति की सीट है, जबकि ग्राम पंचायत की 31789 सीटों के लिए मतदान किया गया था.

इससे पहले बुधवार को दोबारा किए गए मतदान में भी हिंसा भड़की थी, जिसमे राज्य की बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता घायल हो गए थे, जबकि मालदा के बूथ नंबर 76 पर रिपोलिंग में अज्ञात हमलावर हथियार दिखाकर बैलट बॉक्स ही उठा ले गए थे. सीपीएम ने पंचायत चुनाव में हिंसा के विरोध में बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन भी किया था. 

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव की मतगणना जारी

पंचायत चुनाव: रक्तपात के बीच हुआ 73 % मतदान

बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा में 9 की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -