वृन्दा करात ने सरकार पर बोला हमला, कहा- लिंचिस्तान बन चुका है झारखंड
वृन्दा करात ने सरकार पर बोला हमला, कहा- लिंचिस्तान बन चुका है झारखंड
Share:

रांची: भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता वृंदा करात ने झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार पर जोरदार निशाना साधा है. करात ने कहा है कि झारखंड में कानून व्यवस्था नष्ट हो चुकी है और अब झारखंड लिंचिस्तान बन गया है. ये बिल्कुल स्पष्ट है कि झारखंड में कानून-व्यवस्था नाम की कोई वस्तु नहीं बची है. लिंचिंग की पहली वारदात के बाद ही सरकार ने स्पष्ट कर दिया था कि वह पीड़ित के साथ नहीं, बल्कि अपराधियों के साथ है. 

करात ने कहा कि एक बार सरकार की तरफ से ये संदेश निकला, उसके बाद झारखंड की पहचान पूरे देश में लिंचिस्तान के रूप में बन गई है. उल्लेखनीय है कि, झारखंड में तबरेज अंसारी की मौत का प्रकरण अभी थमा भी नहीं था कि एक और लिंचिंग की वारदात को अंजाम दे दिया गया है. यहां प्रतिबंधित मांस बेचने के संदेह में एक शख्स को पीट-पीटकर मार दिया गया. जबकि दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हैं.

इस मामले में पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई करते हुए अभी 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान (NRC से किसी भी हिंदू को बाहर नहीं रखा जाएगा) पर प्रतिक्रिया देते हुए वृंदा करात ने कहा कि RSS और भाजपा धर्म के आधार पर देश को दो टुकड़ों में विभाजित करना चाहते हैं.

मुजफ्फरपुर में सीएम नितीश को झेलना पड़ा विरोध, उपद्रवियों ने कार पर फेंकी स्याही

पाकिस्तान की सड़कों पर कचरा बीनते नज़र आए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, लोगों ने बताया ड्रामा

महाराष्ट्र की चुनावी जंग में उतरे पौराणिक पात्र, कोई 'रावण' तो कोई 'कुम्भकर्ण'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -