BJP के कार्यकाल में सांप्रदायिक हिंसा हुई कम
BJP के कार्यकाल में सांप्रदायिक हिंसा हुई कम
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के मध्य आरोप और प्रत्यारोप की बौछारें होने लगी। इस दौरान सरकार द्वारा कहा गया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टीनीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के कार्यकाल में सांप्रदायिक हिंसा में कमी आई है। दरअसल केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि केंद्र में भाजपानीत सरकार ने अच्छा कार्य किया है और सांप्रदायिक हिंसाऐं रोकने का पूरा प्रयास किया है।

लोकसभा में सुष्मिता देव, योगी आदित्यनाथ, सौगत राय, मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रश्नों के जवाब में गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू द्वारा कहा गया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टीनीत सरकार 2014 के मध्य अस्तित्व में आई। ये आरोप लगाए गए कि इस सरकार के अस्तित्व में आने के बाद सांप्रदायिक हिंसा बढ़ी। मगर केंद्रीय गृहराज्यमंत्री रिजीजू ने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में कमी देखने को मिली है।

उनका कहना था कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य का विषय है। केंद्र सरकार इन मामलों में राज्य सरकार से रिपोर्ट मिलने के बाद आपसी विचार - विमर्श करता है इसके बाद कोई कदम उठाती है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी सांप्रदायिक घटना को पार्टी के अनुसार नहीं देखते हैं। वे इन बातों को घटना के आधार पर ही देखते हैं।

केंद्रीयमंत्री द्वारा कहा गया कि कानून व्यवस्था की कमान तो राज्य के ही पास है। केंद्र राज्यों को अपनी ओर से परामर्श देती है। हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सीपीएम सांसद मो. सलीम के बीच गर्मागर्म बहस हो गई। हालांकि कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हुई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -