तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसा, अघोषित कर्फ्यू
तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसा, अघोषित कर्फ्यू
Share:

आज जहां पूरे देश में गणतंत्र दिवस मानकर सामाजिक सद्भावना और देश की एकता,अखंडता का उत्सव मनाया जा रहा है, वहीं यूपी के कासगंज जिले में दो संप्रदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई. यहाँ तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ी कि पथराव और आगजनी तक पहुँच गई. हालात काबू से बाहर होते देख यहाँ भारी पुलिस बल तैनात किया गया और जिला प्रशासन ने पूरे इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा दिया. इस फसाद में घायल हुए एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

आज इलाके में तिंरगा यात्रा के दौरान एक पक्ष के लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिसे लेकर दूसरे समुदाय समुदाय के लोगों ने विरोध किया. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और हालात बेकाबू हो गए. पथराव और आगजनी तक बात पहुँच गई. इस हिंसक घटना में बहुत लोग घायल हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुँचकर दोनों पक्षों से लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया. इस दौरान मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी लाउडस्पीकर से लोगों को दुकानें बंद करने का आदेश दे रहे है.

वहीं जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया, इसकी सूचना भी जनता तक लाउडस्पीकर के द्वारा पहुंचाई जा रही है. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. आगरा के एडीजी अजय आनन्द ने बताया कि हालात को काबू में करने की कोशिश की जा रही है. आसपास के भी इलाके की पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया गया है. आरएएफ को भी बुलवाया गया है.

आगरा में भीषण सड़क हादसा

गणतंत्र दिवस पर पुरस्कार और मैडल के बदले पौधों से सम्मान

कश्मीर और रोहिंग्या बांटने वाले मुद्दे: मोहम्मद आसिफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -