उप्र विधानसभा चुनाव के दौरान हो सकते हैं दंगे
उप्र विधानसभा चुनाव के दौरान हो सकते हैं दंगे
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में आगामी समय होने वाले चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। यूं तो चुनाव के लिए अभी पूरा एक वर्ष शेष है लेकिन पार्टियां अभी से अपनी तैयारियों में लग गई हैं। उत्तरप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल बसपा ने इस दौरान सत्ता वापसी का मौका तलाश कर लिया है। बसपा के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रदेश में जिस तरह से सांप्रदायिक दंगों का दौर चला उसी तरह के दंगे वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के समीप आने पर होंगे।

बसपा ने यह भी कहा कि प्रदेश का भाईचारा बिगाड़े जाने में दोनों ही दलों की मिलीभगत सामने आई है। बहुजन समाज पार्टी और प्रतिपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना था कि संभवतः यही कारण रहा कि दादरी मसले में मांस के सैंपल की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट नहीं ली जा रही थी। उल्लेखनीय है कि 28 सितंबर को दादरी के बिसाहेड़ा गांव में गौमांस खाने की अफवाह फैली। उग्र भीड़ द्वारा मोहम्मद अखलाक की हत्या भी की गई।

मीट के सैंपल जब्त कर उन्हें जांच के लिए भेजा गया। जांच के लिए सैंपल मथुरा भेजे गए। बसपा पदाधिकारियों ने कहा कि अभी तक जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है। विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी और प्रतिपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार को निशाने पर रखते हुए कहा कि दादरी के मसले पर यह तय करने के लिए जो जांच करवाई गई है पुलिस द्वारा उसकी फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं ली गई है।

इससे यह अलग करना मुश्किल है कि जो मीट बनाया गया वह बीफ था या फिर बकरे का मीट। पत्रकारों के सवाल देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में ट्रकों से लदकर शिलाऐं पहुंचाई गईं लेकिन सपा सरकार ने ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण यह सिद्ध होता है कि सपा और भाजपा मिलीभगत से कार्य कर रही है। यदि इस मामले में सपा द्वारा सर्वोच्च न्यायालय का ध्यान रखा जाता तो शिलाऐं नहीं पहुंच पातीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -