ये गलतियां ख़राब कर देते हैं आपके नेल्स की सुंदरता
ये गलतियां ख़राब कर देते हैं आपके नेल्स की सुंदरता
Share:

आप खुद को सुंदर और खूबसूरत दिखाने के लिए सब कुछ करती है. मेकअप, हेयर कलर, तरह-तरह के हेयर स्टाइल और अच्छे-अच्छे ड्रैसेज. लेकिन क्या आप कभी सोचती हैं कि आपके नाखून भी आपकी खूबसूरत शरीर का हिस्सा हैं. ऐसा कम ही लोग सोचते हैं और इसी के चलते वो अपने नाखूनों का ख्याल नहीं रखते. ऐसे में आपके नाखून टूट जाते हैं और रुखे हो जाते हैं जिससे आपकी खूबसूरती खराब होती है. इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं नाखूनों की देखभाल के कुछ टिप्स. 

नाखूनों से नेल पॉलिश हटाना: आप जब भी कहीं जाती है तो ड्रेस के अनुसार नेल पॉलिश तो लगाती ही हैं और फिर उसे हटाती भी. क्या आप जानती हैं कि जब आप नेल पॉलिश रिमूवर से नेल पॉलिश हटा रही होता है तो आप नाखूनों की ऊपरी प्रोटेक्टिव परत को भी हटा देती हैं जिससे आपके नाखून कमजोर हो जाते हैं.

एसीटोन वाले नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल: आप जिस नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल कर रही है, अगर उसमें एसीटोन है तो यह आपके नाखूनों को डिहाइड्रेट कर देता है और आपके नाखूनों के क्यूटिकल्स को भी रुखा कर देता है. अगर आप हर रोज इसका इस्तेमाल करती हैं तो नाखूनों पर सफेद दाग हो सकते हैं.

नेल पॉलिश से पहले बेस कॉट नहीं लगाना: नेल पॉलिश से पहले बेस कॉट लगाने से ना केवल आपकी नेल पॉलिश अच्छे से सैट हो जाती है बल्कि यह आपके नाखूनों के प्राकृतिक स्वास्थ्य को भी बनाएं रखते हैं. अगर आप बेस कॉट का इस्तेमाल नहीं कर हैं तो आप बड़ी गलती कर रही हैं.

आँखों के लिए बेहद जरुरी है Eye Cream, जानिए क्या है फायदे

चेहरे के काले धब्बे इन चीज़ों से करें दूर...

उम्र बढ़ने के साथ चेहरे स्किन होती है लूज़ तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -