गोवा में IIT परिसर के नए स्थान चयन के लिए होगा चार सदस्यीय समिति का गठन: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत
गोवा में IIT परिसर के नए स्थान चयन के लिए होगा चार सदस्यीय समिति का गठन: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बीते सोमवार को एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने कहा है कि, 'उनकी सरकार राज्य में प्रस्तावित आईआईटी परिसर के नए स्थान के चयन के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन करेगी।' जी दरअसल पहले जिस स्थल को चुना गया था उसका वहां के स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया था। उसी विरोध को देखने हुए पिछले हफ्ते ही गोवा सरकार ने यह घोषणा की थी कि आईआईटी परिसर अब उत्तर गोवा जिले के सत्तारी तालुका के शेल-मेलौलिम गांव में नहीं बल्कि किसी अन्य हिस्से में बनाया जाएगा।

ऐसे में बीते सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में प्रमोद सावंत ने कहा कि, 'गोवा सरकार राज्य में आईआईटी परिसर स्थापित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है हालांकि परियोजना के लिए स्थल का चयन अभी नहीं किया गया है।' इसके अलावा उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा, ''हम चार सदस्यीय एक समिति का गठन करेंगे जो प्रस्तावित आईआईटी परिसर निर्माण के लिए विभिन्न स्थलों पर विचार-विमर्श करेगी। हम देखेंगे कि परियोजना के लिए भूखंड के क्या विकल्प उपलब्ध हैं।''

वहीं आगे अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए, प्रमोद सावंत ने कहा, 'जो लोग अपने हित के लिए राज्य को बेचने के लिए तैयार थे, वे अब अपनी योजनाओं पर वर्तमान सरकार की आलोचना कर रहे हैं। उनकी सरकार की ‘स्वयंभू गोआ’ योजना लोगों को ‘आत्मनिर्भर जीवन शैली’ की ओर ले जा रही है।' आपको हम यह भी बता दें कि गोवा में IIT परियोजना का विरोध शेल-मेलौलिम गांव के निवासियों द्वारा किया गया था। यही वजह रही कि राज्य सरकार ने परियोजना को सतारी से बाहर स्थानांतरित करने का फैसला किया।

यहां हो रही है 500 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्तियां, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

ठंड में बच्चों ने हारी जिंदगी की जंग, हुए मौत का शिकार

अरुणचल प्रदेश में चीन का गाँव, राहुल बोले- अपना वादा याद करो, 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -