राजीव गांधी फाउंडेशन की सच्चाई आ सकती है बाहर, जांच के घेरे में आई 3 ट्रस्ट
राजीव गांधी फाउंडेशन की सच्चाई आ सकती है बाहर, जांच के घेरे में आई 3 ट्रस्ट
Share:

राजीव गांधी फाउंडेशन जांच के घेरे में आ गई है. इस फाउंडेशन की जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. ये कमेटी राजीव गांधी फाउंडेशन समेत 3 ट्रस्ट की जांच करने वाली है. बता दे कि गड़बड़ियों की जांच के लिए मंत्रियों की ये कमेटी गठित की गई है. फाउंडेशन की जांच PMLA, आयकर अधिनियम और FCRA एक्ट के तहत की जाएगी.

जल्द समाप्त होगी पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक, कई विशेष योजनाओं का हो सकता है ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रवर्तन निदेशालय के विशेष निदेशक इस समिति के मुखिया होने वाले है. यह समिति राजीव गांधी फाउंडेशन के साथ राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की भी जांच करने का काम करने वाली है. वही, ट्रस्ट पर आरोप लगाया गया है कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में 2005-2008 के बीच पीएम राहत कोष से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा ट्रासंफर किया गया.

प्रियंका चोपड़ा को मिला एक और सम्मान, वीडियो साझा कर दी ये पूरी जानकारी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के विजन और सपनों को पूरा करने के लिए इस संस्था को बनाया गया था. जिसकी शुरूआत 21 जून 1991 को की गई थी. दूसरी ओर देश में बीतें 24 घंटे में 22,752 नए मामले सामने आए हैं और 482 लोगों की मौत हो गई है. देश में अब तक  7,42,417 मामले सामने आ गए हैं. इनमें से 2,64,944  एक्टिव केस हैं, 4,56,831 लोग ठीक हो गए हैं और 20,642 लोगों की मौत हो गई है. लगभग 61.53 फीसद मरीज ठीक हो गए हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे में देशभर में 2,62,679 (दो लाख 62 हजार, 679) कोरोना के सैंपल टेस्ट हो गए हैं. अब तक कुल 1,04,73,771 (एक करोड़, चार लाख, 73 हजार, 771) सैंपल टेस्ट हो गए हैं. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR)ने इसकी जानकारी दी है.

सावन के माह में गलती से भी न करें ये काम, इन कामों को करने से प्रसन्न होंगे भोले भंडारी

भगवान शिव का सावन, आखिर कैसे है इतना पावन, ये तथ्य दे रहे गवाही

हॉलीवुड फिल्म की रीमेक में एक साथ नजर आ सकते हैं रणवीर सिंह और कटरीना कैफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -