BHU हंगामा: कमिश्नर ने योगी सरकार को सौंपी रिपोर्ट
BHU हंगामा: कमिश्नर ने योगी सरकार को सौंपी रिपोर्ट
Share:

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों पर हुए लाठीचार्ज और हंगामे को लेकर की जाने वाली जाॅंच पूरी हो गई है। इस मामले में कमिश्नर रमेश गोकर्ण ने अपनी जाॅंच रिपोर्ट उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सौंप दी है। जो रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है उसमें छात्राओं का पक्ष सामने रखा गया है। कहा गया है कि पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई वही दूसरी ओर जो विद्यार्थी छेड़छाड़ के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे थे, उनके प्रदर्शन से माहौल बिगड़ गया। साथ ही इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मामले की जानकारी ली।

उत्तर प्रदेश सरकार से उन्होंने इस मामले को लेकर चर्चा की। जानकारी सामने आई कि जो विद्यार्थी विश्वविद्यालय के द्वार के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। वे उग्र हो गए। ऐसे में पुलिस को लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को तितर - बितर करना पड़ गया। स्थिति को संभालने के लिए 25 थानों की पुलिस बुलाई गई थी। पुलिस ने छात्रावास में दाखिल होकर विद्यार्थियों को पीट दिया। मामले में करीब 1200 विद्यार्थियों पर प्रकरण दर्ज किया गया। मामला गर्माने के बाद राजनीति तेज हो गई।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की बातें किया करते हैं मगर जब बेटियाॅं अपना अधिकार मांग रही है तो उन्हें पीटा जा रहा है। आखिर भाजपा की फिलाॅसाॅफी यही है। इस घटनाक्रम को लेकर छात्र संगठनों एनएसयूआई और एबीवीपी ने दिल्ली में विरोध जताया है।

दोनों ही छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बीएचयू में हुए हंगामे को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय में बीएचयू के कुलपति को बुलाया गया है। माना जा रहा है कि कुलपति को कुछ दिनों का अवकाश दिया जा सकता है। गौरतलब है कि हंगामा होने और विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज होने को लेकर एक अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट, भेलूपुर सीईओ, लंका थाने के प्रभारी को हटा दिया गया था।

मन की आवाज सुनती हूँ, भूमि पेडनेकर

विपक्ष का बीजेपी पर वार, कहा बेटी पढ़ाओ, बेटी पिटवाओ का नारा लगाओ

विवाद के बाद अब BHU की सेमेस्टर परीक्षाएं निरस्त

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -