कम पड़े बेड्स तो अपने घर को ही बना दिया अस्पताल, कर्नाटक के गृहमंत्री की 'सराहनीय' पहल
कम पड़े बेड्स तो अपने घर को ही बना दिया अस्पताल, कर्नाटक के गृहमंत्री की 'सराहनीय' पहल
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के भयावह रूप लेने की वजह से वहाँ के अस्पतालों में बेड की किल्लत होने लगी है। ऐसे में सराहनीय कदम उठाते हुए सूबे के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगगाँव स्थित अपने घर को ही 50 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, जो कि राज्य का कानून और विधायी मामलों का मंत्रालय भी संभालते हैं, उन्होंने शहर के अस्पतालों में बेड की कमी को दूर करने के लिए अपने घर को ही मिनी अस्पताल बना दिया है। गुरुवार (13 मई 2021) को बोम्मई ने शिगगाँव में एक पूर्णतः विकसित कोविड-केयर सेंटर स्थापित करने के लिए अपना घर अधिकारियों को सौंप दिया।

आपको बता दें कि शिगगाँव उत्तरी कर्नाटक का एक छोटा सा शहर है और बसवराज बोम्मई राज्य विधानसभा में शिगगाँव निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। गृह मंत्री के निवास स्थान पर आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं के साथ 50 बेड लगाए गए हैं। इस कोविड सेंटर के सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। अगले कुछ दिनों में यहाँ और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर लाए जाएँगे। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए हर बेड में ऑक्सीजन फैसिलिटी को इंस्टाल किया जाएगा।

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

लाल और हरे निशान के बीच झूला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई बढ़त, निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -